जम्मू-कश्मीर: भद्रवाह में दो घंटे की ढील, किश्तवाड़ में पूरी तरह हटाया गया कफ्र्यू

punjabkesari.in Wednesday, Jun 15, 2022 - 11:16 PM (IST)

  भद्रवाह/जम्मू : जम्मू-कश्मीर के डोडा के भद्रवाह शहर में बुधवार को दो घंटे के लिए कफ्र्यू में ढील दी गई, जबकि पड़ोसी किश्तवाड़ जिला मुख्यालय में इसे पूरी तरह से हटा लिया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

पैगंबर मोहम्मद के बारे में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की कथित विवादास्पद टिप्पणी से पैदा हुए तनाव के बाद नौ जून को भद्रवाह और किश्तवाड़ सहित कई इलाकों में निषेधाज्ञा के तहत कफ्र्यू और सख्त पाबंदियां लगाई गई थीं।

हालांकि, डोडा और किश्तवाड़ दोनों जिलों में ब्रॉडबैंड और मोबाइल इंटरनेट सेवाएं लगातार सातवें दिन निलंबित रहीं।

भद्रवाह के अतिरिक्त उपायुक्त दिल मीर चौधरी ने बताया, 'भद्रवाह कस्बे में दोपहर साढ़े 3 बजे से शाम साढ़े 5 बजे तक दो घंटे के लिए कफ्र्यू में ढील दी गई।'

उन्होंने कहा कि सामाजिक-धार्मिक संगठनों और नागरिक-पुलिस प्रशासन के बीच बैठकों के बाद छूट दी गई। भद्रवाह में श्री सनातन धर्म सभा, अंजुमन-ए-इस्लामिया और वरिष्ठ नागरिक परिषद के प्रतिनिधियों के बीच हुई इन बैठकों में दोनों समुदायों ने शांति और भाईचारा बनाए रखने का आह्वान किया।

किश्तवाड़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शफकत हुसैन भट ने कहा कि शहर से आज सुबह कफ्र्यू हटा लिया गया।

सोमवार को डेढ़ घंटे और मंगलवार को पांच घंटे के लिए कफ्र्यू में ढील दी गई थी और इस दौरान कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली।

एसएसपी ने कहा, 'कल (मंगलवार) 5 घंटे की ढील दिये जाने के बाद आज कफ्र्यू में पूरे दिन की छूट दी गई और पूरे जिले में स्थिति सामान्य है।'


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News