सूरत में भाजपा-आप कार्यकर्ताओं में झड़प, दंगा व अवैध समागम के आरोप में दो FIR दर्ज

punjabkesari.in Monday, May 09, 2022 - 05:04 PM (IST)

नेशनल डेस्कः गुजरात स्थित सूरत के सरथाना इलाके में भाजपा और आप कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। इस मामले में दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ दंगा करने और अवैध तरीके से जमा होने की प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि शनिवार रात करीब साढ़े दस बजे कथित तौर पर आम आदमी पार्टी(आप) के संगठन सचिव राम धादुक और उनके छह सहयोगियों की पिटाई करने के मामले में 25 भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ रविवार को प्राथमिकी दर्ज कराई गई।

धादुक ने दावा किया कि वह और अन्य पार्टी कार्यकर्ता एक कार्यक्रम से लौट रहे थे तभी सड़क पर भाजपा की भीड़ ने डंडों और बेल्ट से उनपर हमला कर दिया। उन्होंने कहा कि समूह ने दोबारा प्रचार करने पर जान से मारने की धमकी दी। धादुक ने दावा किया कि दंगा करने की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। अधिकारी ने बताया कि दूसरी प्राथमिकी भाजपा कार्यकर्ता दिनेश देसाई की ओर से दर्ज कराई गई है जिन्होंने धादुक सहित तीन आप कार्यकर्ताओं और चार अन्य पर गाली-गलौज करने व जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है।

सरथाना पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया कि दोनों प्राथमिकी रविवार को शाम को भारतीय दंड संहिता की धारा-143 (अवैध रूप से एकत्र होने), 147 (दंगा करने), 323 (स्वेच्छा से नुकसान पहुंचाने),धारा504 (अपमान करने के इरादे से उकसाना) और धारा 506(2) (आपराधिक इरादे से भड़काना) के तहत दर्ज की गई है। अधिकारी ने कहा कि अबतक कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है और मामले की जांच जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News