ट्विटर इंडिया के MD मनीष माहेश्वरी का अमेरिका ट्रांसफर, सीनियर डायरेक्टर के पद पर हुई नियुक्ति

punjabkesari.in Friday, Aug 13, 2021 - 07:16 PM (IST)

नेशनल डेस्कः भारत में हो रहे लगातार विरोध के बाद सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर ने ट्विटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर (MD) मनीष माहेश्वरी पर बड़ी कार्रवाई की है। ट्टिवर ने उन्हें MD के पद से हटा दिया है और उनका ट्रांसफर अमेरिका कर दिया है। मनीष की नियुक्ति अमेरिका में सीनियर डायरेक्टर के पद पर हुई है। दरअसल, राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट को ब्लॉक किए जाने के ट्विटर पर सवाल उठने लगे हैं।

पहले देश में नए आईटी नियम आने के बाद सरकार और ट्विटर के बीच नौकझौंक देखने को मिली थी। एक तरफ जहां, ट्विटर ने कहा था कि वह भारत के नियमों को नहीं मानता। हालांकि सरकार की सख्ती के बाद ट्विटर को नए आईटी नियमों का पालन करना पड़ा।

मनीष माहेश्‍वरी की बात करें तो उन्‍हें भी यूपी सरकार की नाराजगी का सामना करना पड़ा था. गाजियाबाद में एक मुस्लिम बुजुर्ग पर हमले से जुड़े मामले में राज्‍य की पुलिस की ओर से भी उन्‍हें कई बार पेश होने के लिए समन जारी किया गया था। बाद में कर्नाटक हाईकोर्ट ने एक बुजुर्ग पर हमले से संबंधित एक वीडियो के संबंध में सीआरपीसी की धारा 41 ए के तहत ट्विटर इंडिया के एमडी मनीष माहेश्वरी को यूपी पुलिस की ओर से दिए गए नोटिस को खारिज कर दिया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News