राहुल गांधी, कांग्रेस के अकाउट ब्लॉक करने पर ट्विटर ने दी सफाई, कहा- नियमों का किया उल्लंघन

punjabkesari.in Thursday, Aug 12, 2021 - 06:14 PM (IST)

नई दिल्लीः ट्विटर ने गुरुवार को कहा कि राहुल गांधी सहित कांग्रेस के कई नेताओं के अकाउंट इस वजह से बंद किये गये कि उन्होंने एक ऐसी तस्वीर पोस्ट की थी जिससे उसके नियमों का उल्लंघन हुआ था और यह कार्रवाई लोगों की निजता की रक्षा और सुरक्षा के लिए की गयी।

अमेरिकी माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने पिछले हफ्ते राष्ट्रीय राजधानी में नौ वर्षीय एक दलित बच्ची से कथित बलात्कार व उसकी हत्या की घटना के बाद उसके परिवार की तस्वीरें पोस्ट करने को लेकर राहुल और कांग्रेस के कई नेताओं के ट्विटर हैंडल बंद कर दिये। कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट को भी बंद कर दिया गया।

ट्विटर के प्रवक्ता ने गुरुवार को कहा कि कंपनी के नियमों को उसकी सेवा में सभी के लिए विवेकपूर्ण और निष्पक्ष रूप से लागू किया गया है। उन्होंने कहा, "हमने उन सैकड़ों ट्वीट पर तत्परता के साथ कार्रवाई की है, जिनमें एक ऐसी तस्वीर डाली गयी थी जो हमारे नियमों का उल्लंघन करती है और हम अपने विभिन्न प्रवर्तन विकल्पों के अनुरूप ऐसा करना जारी रख सकते हैं। एक खास तरह की निजी जानकारी में अन्य की तुलना में कहीं अधिक जोखिम होता है, और हमारा उद्देश्य हमेशा लोगों की निजता की रक्षा और उनकी सुरक्षा करना है।"

ट्विटर ने कहा कि उसे राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) द्वारा सोशल मीडिया मंच पर एक खास सामग्री को लेकर सतर्क किया गया था, जिसमें कथित यौन उत्पीड़न पीड़िता (बच्ची) के माता-पिता की पहचान का कथित तौर पर खुलासा किया गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News