छत्तीसगढ़ की राज्यपाल का ट्विटर अकाउंट हैक, पुलिस ने दर्ज की FIR

punjabkesari.in Thursday, May 19, 2022 - 09:12 PM (IST)

नेशनल डेस्कः छत्तीसगढ़ राजभवन ने राज्यपाल अनुसुईया उइके के ट्विटर अकाउंट कथित तौर पर हैक होने की शिकायत पुलिस से की है। राजभवन के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। राजभवन के अधिकारियों ने बताया कि राज्यपाल अनुसुईया उइके तथा राजभवन सचिवालय की दैनिक गतिविधियों की जानकारी देने के लिए सोशल मीडिया के विभिन्न मंचों का उपयोग किया जा रहा है। इसके लिए 'गवर्नरसीजी' नामक ट्विटर अकाउंट संचालित है। उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार सुबह इस ट्विटर हैंडल को अज्ञात व्यक्तियों द्वारा हैक कर लिया गया, जिससे इसका संचालन नहीं हो पा रहा था।

अधिकारियों ने बताया कि ट्विटर अकाउंट के हैक किए जाने के संबंध में संचालनकर्ता एजेंसी द्वारा प्रभारी अधिकारी, साइबर सेल को लिखित शिकायत कर कार्रवाई का अनुरोध किया गया है। उन्होंने बताया कि राजभवन सचिवालय ने भी एजेंसी से प्राप्त आवेदन को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रायपुर तथा साइबर सेल की शाखा को भेज कर जरूरी कार्रवाई करने के लिए कहा है। उन्होंने बताया कि राज्यपाल के ट्विटर अकाउंट को हैक करने के बाद हैकर ने उस अकाउंट में क्रिप्टोकरंसी से संबंधित कई ट्वीट किया था। राजभवन के अधिकारियों ने ट्विटर अकाउंट के हैक होने के बाद फिर से बहाल होने की जानकारी भी दी है।

अधिकारियों ने बताया, ''राज्यपाल अनुसुईया उइके का अधिकारिक ट्विटर अकाउंट कुछ समय के लिए हैक हो गया था, उक्त अकाउंट को पासवर्ड बदल कर बहाल कर लिया गया है।'' रायपुर जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि इस संबंध में शहर के सिविल लाइंस थाने में प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस वर्ष मार्च माह में छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी (सीईओ) कार्यालय का ट्विटर अकाउंट भी कुछ घंटों के लिए हैक कर लिया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News