See More

NCP नेता ने खोली पोल- खास भारत यात्रा पर क्यों आ रहे ट्रंप ?

2020-02-19T14:27:49.497

इंटरनेशनल डेस्कः  भारत सरकार अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की यात्रा की बड़े जोर-शोर से तैयारियां कर रही। दूसरी तरफ सूत्रों का कहना है कि ट्रंप की भारत यात्रा का एकमात्र एजेंडा अपना स्वार्थ है । उनका कहना है कि अमेरिका में इस साल होने वाले राष्ट्रपति चुनावों के मद्देनजर ही ट्रंप भारत का खास दौरा कर रहे हैं। वह भारत यात्रा की आड़ में अपना  निजी हित साधना चाहते हैं।

PunjabKesari

शरद पंवार की नेशनल कांग्रेस पार्टी (NCP) ने ट्रंप की भारत यात्रा को अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव केरे लिए प्रचार का साधन मात्र बताया है । महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री व NCP  के प्रवक्ता नवाब मलिक ने मीडिया से बातचीत करते हुए दावा किया है कि ट्रंप भारत यात्रा इस वर्ष नवंबर में होने वाले चुनाव में जीत के लिए कर रहे हैं। इस यात्रा से वह अमेरिका में बसे भारतीयों को अपने पक्ष में करने के लिए प्रचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह इस बात से अच्छी तरह से अवगत हैं कि ट्रंप का भारत यात्रा का एजेंडा क्या है।

PunjabKesari

बता दें कि ट्रंप अपनी पत्नी के साथ 24-25 फरवरी को भारत दौर पर आ रहे हैं और अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में एक बड़े कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। यह कार्यक्रम हाऊदी मोदी की तर्ज पर ही होगा जो पिछले साल सितम्बर में पीएम मोदी के लिए टेक्सास में आयोजित किया गया था। सूत्रों ने बताया कि ट्रंप की ये विशेष यात्रा है। वे इसके बाद न पाकिस्तान और न ही फगानिस्तान जाएंगे।

PunjabKesari

सूत्रों का कहना है कि आशा है कि  ट्रंप भारत दौरे के बाद वापस सीधा वॉशिंगटन लौट जाएंगे। गौरतलब है कि ट्रंप भारत दौरे को लेकर बेहद उत्सुक दिख रहे हैं। ट्रंप ने कहा कि वे अपने भारत दौरे की तैयारी कर रहे हैं जहां लाखों लोग उनका स्वागत करने को तैयार हैं।

 

 


Tanuja

Related News