लद्दाख मुद्दे पर ट्रम्प का झूठ आया सामने, भारत बोला- नहीं हुई पीएम मोदी- राष्ट्रपति में बातचीत

punjabkesari.in Friday, May 29, 2020 - 10:21 AM (IST)

नेशनल डेस्क: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अब लद्दाख मुद्दे को लेकर सवालों  में घिर गए हैं। भारत ने ट्रंप के उस दावे को गलत बताया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की थी। सरकार के सूत्रों ने शुक्रवार कहा कि पीएम मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति के बीच हाल में कोई बातचीत नहीं हुई है।

PunjabKesari

एक सूत्र ने कहा कि मोदी और ट्रम्प के बीच आखिरी बातचीत चार अप्रैल को हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन के विषय पर हुई थी। दरअसल ट्रम्प ने मंगलवार को भारत और चीन के बीच सीमा विवाद को हल करने के लिए मध्यस्थता की पेशकश की थी। उन्होंने कहा कि मोदी चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर अच्छे मूड में नहीं है। राष्ट्रपति ने कहा था कि मैंने प्रधानमंत्री मोदी से इस बारे में बात की है, लेकिन इस बार चीन के साथ सीमा विवाद पर पीएम मोदी अच्छे मूड में नजर नहीं आ रहे हैं। 

PunjabKesari

विदेश मंत्रालय पहले ही स्पष्ट कर चुका है कि भारत इस विवाद को हल करने के लिए स्थापित तंत्र और राजनयिक संपर्कों के माध्यम से सीधे तौर पर चीन से बातचीत कर रहा है। ट्रम्प ने अपने बयान में कहा था कि दोनों ही देशों के सैन्य ताकत बेहद मजबूत है।  ऐसे में तनावपूर्ण माहौल में अगर मेरे मध्यस्थता करने से किसी प्रकार की अगर मदद मिलती है तो मैं मध्यस्थता जरूर करूंगा। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News