कश्मीर पर ट्रंप की मध्यस्थता पेशकश पर बोला भारत, हम पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं अपना रुख

punjabkesari.in Tuesday, Sep 24, 2019 - 08:45 AM (IST)

न्यूयॉर्क: कश्मीर मुद्दे पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से मध्यस्थता करने की पेशकश पर भारत ने कहा कि इस संबंध में हम पहले ही अपनी स्थिति स्पष्ट कर चुके हैं। विदेश मंत्रालय में सचिव ए गितेश शर्मा ने मंगलवार को पत्रकारों से यह बात कही। सचिव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति के बीच एक मुलाकात होगी, हमें उसका इंतजार करना चाहिए। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि सचिव शर्मा ने इस मुद्दे पर जवाब दे दिया है। भारत ने इस मुद्दे को लेकर पहले ही अपना रुख स्पष्ट कर दिया है। हमें मोदी-ट्रंप के बीच होने वाली बैठक के लिए इंतजार करना चाहिए।

PunjabKesari

बता दें कि ट्रंप ने सोमवार को एक बार फिर कहा था कि यदि भारत और पाकिस्तान चाहें तो वह कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता कर सकते हैं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ सोमवार को एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि यदि मैं मदद कर सकता हूं, तो मैं अवश्य करूंगा, यदि भारत और पाकिस्तान दोनों चाहें तो मैं मदद करने के लिए तैयार हूं।

PunjabKesari

गौरतलब है कि ट्रंप इससे पहले भी कई बार कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता की पेशकश कर चुके हैं, लेकिन भारत ने इसे लगातार खारिज किया है। इससे पहले ट्रंप ने ह्यूस्टन में मोदी के साथ ‘हाउडी मोदी' कार्यक्रम में शिरकत की थी और अमेरिका में बसे प्रवासी भारतीयों को संयुक्त रूप से संबोधित करते हुए कट्टर इस्लामिक आतंकवाद की आलोचना की थी। दोनों नेताओं के बीच बुधवार को एक महत्वपूर्ण द्विपक्षीय मुलाकात होगी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News