तीसरी लहर का सामना करने को तैयार त्रिपुरा, CM की अपील, लोग सख्ती से करें कोविड प्रोटोकॉल का पालन

punjabkesari.in Wednesday, Jan 12, 2022 - 05:20 PM (IST)

नेशनल डेस्क: त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने लोगों से कोविड-उपयुक्त व्यवहार का सख्ती से पालन करने की अपील की है, साथ ही यह आश्वासन भी दिया है कि राज्य महामारी की तीसरी लहर से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। देब ने मंगलवार की रात एक टेलीविजन संबोधन में आशा व्यक्त की कि राज्य के लोग पहली दो लहरों की भांति ही ओमीक्रोन से उत्पन्न संकट के खिलाफ अपनी लड़ाई में सफल होंगे।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा बुधवार को प्रकाशित बुलेटिन के अनुसार, राज्य में कोरोना संक्रमण की दर कल के 7.09 फीसदी के मुकाबले आज बढ़कर 9.18 फीसदी हो गई। देब ने कहा कि पर्याप्त उपाय किए गए हैं और सभी अस्पताल संक्रमितों के इलाज के लिए हरसंभव स्वास्थ्य सुविधाओं से लैस हैं। उन्होंने कहा, 'डरने की कोई बात नहीं है क्योंकि 22 ऑक्सीजन संयंत्रों, 1,729 ऑक्सीजन सांद्रता और 2,391 वेंटिलेटर के साथ राज्य में स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे को उन्नत किया गया है।'

उन्होंने यह भी कहा कि लोगों का एक वर्ग आवश्यक वस्तुओं की जमाखोरी करने की कोशिश कर रहा था, और ऐसा करने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि लॉकडाउन की संभावना को पूरी तरह से खारिज नहीं किया जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News