3 राज्यों में जीत का समीकरण बनाने CEC बैठक में इकट्ठा हुए बीजेपी के बड़े नेता, पीएम मोदी भी पहुंचे

punjabkesari.in Friday, Jan 27, 2023 - 04:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आगामी त्रिपुरा,  मेघालय और नागालैंड विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए शुक्रवार को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक यहां पार्टी मुख्यालय में आरंभ हुई।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी इस बैठक में मौजूद हैं। उनके अलावा भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित पार्टी की सीईसी के अन्य सदस्य मौजूद हैं। बैठक में भाजपा की त्रिपुरा इकाई के कोर समूह के सदस्य भी शामिल हैं।

इससे पहले, बृहस्पतिवार को उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा के लिए नड्डा, शाह, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा, भाजपा के प्रदेश प्रभारी महेश शर्मा और राज्यसभा सदस्य बिप्लब देब सहित अन्य नेताओं ने देर रात तक एक बैठक की थी।

पार्टी मुख्यालय में आज चल रही बैठक के बाद त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जा सकती है। त्रिपुरा की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए 16 फरवरी को मतदान होना है। नामांकन भरने की अंतिम तिथि 30 जनवरी है। मतों की गिनती दो मार्च को होगी। भाजपा ने 2018 में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के 20 साल के शासन को समाप्त करते हुए त्रिपुरा में पहली बार अपनी सरकार बनाई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News