तृणमूल नेता अभिषेक बनर्जी ने शुभेंदु अधिकारी का मजाक उड़ाया, उन्हें ‘आरएसी'' विपक्ष का नेता बताया

punjabkesari.in Saturday, Dec 03, 2022 - 08:37 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शुभेंदु अधिकारी का मजाक उड़ाते हुए उन्हें 'रिजर्वेशन अगेंस्ट कैंसलेशन' (आरएसी) विपक्ष का नेता बताया और रेखांकित किया कि नंदीग्राम से उनकी चुनाव में जीत अदालत के विचाराधीन है। अभिषेक बनर्जी ने आरोप लगाया कि अधिकारी ने अनुचित तरीकों का इस्तेमाल कर 2021 में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ विधानसभा चुनाव जीता था।

उन्होंने दावा किया कि फिर से चुनाव होने पर स्थानीय लोग अधिकारी को करारी शिकस्त देंगे। अगले साल की शुरुआत में होने वाले पंचायत चुनाव से पहले यहां पार्टी की रैली में अभिषेक बनर्जी ने कहा, “ उनका दावा है कि उन्होंने मुख्यमंत्री को हरा दिया है। वह उन्हें ‘कंपार्टमेंटल सीएम' कहते हैं। ममता बनर्जी को कुछ कहने से पहले उन्हें यह महसूस करना चाहिए कि वह खुद ‘आरएसी' विपक्ष के नेता हैं। वह भारत के एकमात्र विधायक हैं, जिनकी 'जीत' अब भी अदालत में विचाराधीन है।”

रैली प्रभात कुमार कॉलेज के मैदान में आयोजित की गई थी, जो अधिकारी के निवास "शांतिकुंज" से कुछ ही मीटर की दूरी पर है। टीएमसी महासचिव ने दावा किया, “ आपने (मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए) ‘लोड शेडिंग' (बिजली गुल) की और नंदीग्राम चुनाव जीता.. मीडिया ने दिखाया था कि ममता बनर्जी चुनाव जीत गई हैं। मेरी बात मान लीजिए नंदीग्राम में फिर से चुनाव होगा और यहां की जनता करारा जवाब देगी।”

शुभेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम सीट से पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में कांटे के मुकाबले में अपनी प्रतिद्वंद्वी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को मामूली अंतर से हरा दिया था। टीएमसी ने चुनाव में गड़बड़ी का आरोप लगाया था। अभिषेक बनर्जी ने शनिवार को पूर्व मेदिनीपुर जिले के लोगों की शिकायतों को सुनने के लिए 'एक डाके अभिषेक' (एक कॉल अभिषेक को करें) की शुरुआत की और कहा कि वह अपना नंबर दे रहे हैं और लोग सुबह नौ से शाम छह बजे तक उनसे सीधे बात कर अपनी शिकायत कर सकते हैं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News