तिरंगा उठाना अधिकार लेकिन हाथ में आया तिरंगा जिम्मेदारी भीः पीएम मोदी

punjabkesari.in Sunday, Dec 22, 2019 - 06:54 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में रविवार को एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों से कहा कि तिरंगा उठाना अधिकार है लेकिन हाथ में आया तरिंगा जिम्मेदारी भी है। उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का विरोध करने वालों के हाथ में जब ईंट-पत्थर देखता हूं तो मुझे तकलीफ होती है। लेकिन मेरी सोच अलग है। जब उनके हाथ में हिंसा के साधन देखता हूं तो मुझे तकलीफ होती है। लेकिन जब उन्हीं में से कुछ के हाथ में तिरंगा देखता हूं, तो सुकून भी होता है।
PunjabKesari
पीएम मोदी ने कहा, “मुझे पूरा विश्वास है कि एक बार जब हाथ में तिरंगा आ जाता है तो वो फिर कभी हिंसा का, अलगाव का, बांटने की राजनीति का समर्थन नहीं कर सकता। मुझे पूरा विश्वास है कि हाथ में थमा यह तिरंगा इन लोगों को हिंसा फैलाने वालों के खिलाफ, हथियार उठाने वालों के खिलाफ, आतंकवादी हमले करने वालों के खिलाफ भी आवाज उठाने के लिए प्रेरित करेगा।
PunjabKesari
प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगी आज इस बात से भी तिलमिलाए हुए हैं कि आखिर क्यों मोदी को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर और खासकर मुस्लिम बहुल देशों में इतना समर्थन मिलता है। क्यों वो देश मोदी को इतना पसंद करते हैं? अफगानिस्तान हो या फिलिस्तीन, सऊदी अरब हो या यूएई, मालदीव हो या बहरीन, इन सब देशों ने भारत को अपना सर्वोच्च नागरिक सम्मान दिया है। भारत की संस्कृति के साथ अपने रिश्ते को और प्रगाढ़ करने की कोशिश की है।
PunjabKesari
प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा, “मेरा आपसे आग्रह है कि दिल्ली के जिस भी इलाके में आप रहते हैं वहां अगले एक हफ्ते तक सफाई अभियान चलाया जाए और नए साल का स्वागत और ज्यादा साफ सुथरी दिल्ली के साथ करेंगे। मैं सभी देशवासियों को कहना चाहता हूं आप आश्वस्त रहिए इन लोगों की साजिशों के बावजूद आपका ये सेवक देश के लिए, देश की एकता के लिए, शांति और सद्भाव के लिए, मुझसे जो भी बन सकेगा। उससे मैं कभी पीछे नहीं हटूंगा।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News