भारी चालान के खिलाफ दिल्ली-NCR में ट्रांसपोर्टर्स की हड़ताल,ओला-उबर भी ठप व कई स्कूल बंद

punjabkesari.in Thursday, Sep 19, 2019 - 08:38 AM (IST)

नई दिल्ली: नया मोटर व्हीक्ल एक्ट-2019 लागू होने के बाद से लगातार ट्रकों के हो रहे चालान की वजह से ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्टर्स एसोसिएशन ने आज हड़ताल की घोषणा की है। इससे दिल्ली-एन.सी.आर. में गुरुवार को सार्वजनिक वाहनों के पहिए थम सकते हैं इससे लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि दिल्ली-एनसीआर के लोग मेट्रो के में सफर कर सकते हैं।

PunjabKesari

स्कूल बंद
हड़ताल के मद्देनजर कई स्कूल आज बंद रखने का फैसला लिया गया है, हालांकि स्कूल को बंद रखने को लेकर सरकार ने कोई एडवाइजरी जारी नहीं की है लेकिन प्राइवेट ऑपरेटरों के जरिए बसों की अनुपलब्धता के कारण स्कूलों को बंद करने की घोषणा की गई है।

PunjabKesari

ओला-उबर भी ठप
हड़ताल का आह्वान करने वाले संगठन यूएफटीए में ट्रक, बस, ऑटो, टेम्पो, मेक्सी कैब और टैक्सियों का दिल्ली/एनसीआर में प्रतिनिधित्व करने वाले 41 यूनियन और संघ शामिल हैं। ऐसे में मैक्सी कैब, ओला व उबर में चलने वाली गाड़ियां, एस. टी. ए. के तहत चलने वाली क्लस्टर बसें, ग्रामीण सेवा, छोटे ट्रक और टैम्पो समेत बड़े व्यवसायिक वाहनों की 41 यूनियन आज सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक बंद रहेंगी। बता दें कि 1 सितंबर से लागू हुए नए मोटर व्हीक्ल एक्ट के तहत अब तक कई चालान कट चुके हैं। चालान के नए नियमों के आधार पर ट्रैफिर रूल्स तोड़ने पर भारी-भरकम जुर्माना लग रहा है। हाल ही में एक ट्रक की मालिक को 6 लाख से ज्यादा का जुर्माना लगा था।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News