बंगाल में रात 10 बजे तक मिलेगी ट्रेन सेवा, सरकार ने आदेश में किया संशोधन

punjabkesari.in Monday, Jan 03, 2022 - 10:51 PM (IST)

कोलकाताः पश्चिम बंगाल में स्थानीय ट्रेन सेवा पर पाबंदी को लेकर सोमवार को कई रेलवे स्टेशनों पर नाकेबंदी की गई और प्रदर्शन किया गया। इसके बाद सरकार ने एक दिन पहले जारी किए अपने आदेश में संशोधन किया है और ट्रेनों के परिचालन के समय को बढ़ाकर रात 10 बजे तक कर दिया है जो पहले शाम सात बजे तक था। एक अधिकारी ने बताया कि संशोधित आदेश के मुताबिक, आखिरी ट्रेन अपने मूल स्टेशन से रात 10 बजे रवाना होगी। 

राज्य सचिवालय के अधिकारी ने कहा, “पहले के आदेश में संशोधन के बाद, स्थानीय ट्रेन सेवा शाम सात बजे के बजाय रात 10 बजे तक चल सकेगी। आखिरी ट्रेन रात 10 बजे रवाना होगी।” मुख्य सचिव एचके द्विवेदी ने रविवार को कोविड-19 से संबंधित नई पाबंदियों का एलान करते हुए कहा था कि उपनगर ट्रेनों को बैठने की 50 फीसदी क्षमता के साथ परिचालन करने की अनुमति है और वे शाम सात बचे तक चल सकेंगी। 

यात्रियों को सोमवार को खचाखच भरी स्थानीय ट्रेनों में यात्रा करते हुए देखा गया। उनमें से कुछ को शाम को काम से घर लौटते वक्त बोगियों में चढ़ने की कोशिश करते हुए दूसरे लोगों के साथ धक्कामुक्की करते हुए देखा गया। पूर्व रेलवे के प्रवक्ता एकलव्य चक्रवर्ती ने कहा कि राज्य सरकार के निर्देशों के अनुसार सेवाएं रात 10 बजे तक जारी रहेंगी न कि केवल सात बजे तक। 

उन्होंने पत्रकारों को बताया कि अन्य मेल, एक्सप्रेस, लंबी दूरी की यात्री ट्रेन और मालगाड़ियां अपने निर्धारित समय पर चलेंगी। उन्होंने बताया कि ट्रेनों में मास्क पहनना अनिवार्य है और रेलवे प्राधिकारी यात्रियों को कोविड-19 प्रोटोकॉल के बारे में जागरूक करने के लिए समय-समय पर घोषणाएं कर रहे हैं।

बारुईपुर में स्थानीय लोगों ने दावा किया कि दोपहर बाद सियालदह दक्षिण सेक्शन पर एक महिला चलती ट्रेन से गिर गयी। उसे इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। बहरहाल, पूर्वी रेलवे के प्रवक्ता ने कहा कि रेलवे के पास ऐसी कोई जानकारी नहीं है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News