श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात शुरू, मुगल रोड सातवें दिन भी बंद

punjabkesari.in Sunday, Nov 29, 2020 - 06:16 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में 86 किलोमीटर लंबी ऐतिहासिक मुगल रोड पर रविवार को लगातार सातवें दिन भी दिन भी बर्फ और फिसलन के कारण यातायात बंद रहा। यातायात पुलिस अधिकारी ने रविवार दोपहर बताया कि कश्मीर घाटी को देश के अन्य हिस्सों से जोड़ने वाली श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक ओर से यातायात की अनुमति दी गई है।

PunjabKesari
मुगल रोड सोमवार से बंद
उन्होंने बताया कि दक्षिण कश्मीर में शोपियां को जम्मू क्षेत्र के राजौरी और पुंछ से जोड़ने वाली मुगल रोड सोमवार से बर्फ जमा होने के कारण बंद है। हालांकि बर्फ हटाने का कार्य तुरंत शुरू कर दिया गया था लेकिन तापमान शून्य से कम होने के कारण कई स्थानों पर सड़क पर बर्फ जमने से बहुत फिसलन हो गई है। जिसमें दुबजान और पीर-की-गली शामिल हैं। गर्मियों में कश्मीर घाटी से देश भर की विभिन्न मंडियों में ताजे फलों को ले जाने के लिए इस सड़क का वैकल्पिक मार्ग के रूप में उपयोग किया जाता है।

PunjabKesari
केवल सुरक्षाबलों को जाने की अनुमति
इस परेशानी को देखते हुए सरकार ने सभी मौसम में यातायात के लिए एक सुरंग को बनाने की मंजूरी दी है। अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर रविवार को केवल सुरक्षाबलों को जाने की अनुमति है। हालांकि उन्होंने कहा कि हल्के वाहनों के यात्रियों को कोविड -19 के प्रसार को रोकने के लिए सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करने की सलाह दी गई है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों की सलाह पर भारी वाहन को जाखनी उधमपुर से श्रीनगर की ओर जाने की अनुमति दी जाएगी। उन्होंने कहा कि वे भी जम्मू से श्रीनगर जाएंगे।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News