ट्रैफिक नियम तोड़ना बस ड्राइवर को पड़ा महंगा, लगा लाखों का जुर्माना

punjabkesari.in Friday, Mar 06, 2020 - 02:34 PM (IST)

नेशनल डेस्कः एक बस ड्राइवर को ट्रैफिक नियम तोड़ना कुछ ज्यादा ही भारी पड़ गया। ट्रैफिक नियम तोड़ने पर ड्राइवर को जो जुर्माना थमाया गया, उसे देखकर वो दंग रह गया। बताया जा रह है कि ड्राइवर को सड़क कर का भुगतान न करने और ट्रैफिक नियमों को तोड़ने के लिए यह अब तक का सबसे बड़ा जुर्माना है। बस मालिक को संशोधित मोटर वाहन अधिनियम के तहत  6.5 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया। यह मामला ओडिशा का बताया जा रहा है।

 

जानकारी के मुताबिक, बस बौध से भुवनेश्वर जा रही थी और उसमें उस समय करीब 27 यात्री मौजूद थे। दरअसल बौध में परिवहन विभाग के अधिकारियों ने बस के दस्तावेजों की जांच के लिए उसे रोका था। दस्तावेजों की जांच के दौरान अधिकारियों ने पाया कि ट्रैफिक नियमों में उल्लघंन हुआ है जिसके बाद उस पर 6.5 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया। एक परिवहन अधिकारी ने बताया कि जिस कंपनी की यह बस है उस पर 11 मार्च, 2018 से ही कई रोड टैक्स पेंडिग थे जिसकी राशि 6.5 लाख रुपए थी।

 

अधिकारी ने बताया कि फिटनेस प्रमाण पत्र, सामान्य अपराध, परमिट की शर्तों और बीमा के जुर्माने के साथ, कुल जुर्माना 6.72 लाख रुपए का था। चालान जारी होने के बाद परिवहन विभाग के अधिकारियों ने बस को जब्त कर लिया है। बता दें कि इससे पहले साल 2019 में नगालैंड ट्रक मालिक पर पुराने मोटर वाहन अधिनियम 2019 पर जुर्माना लगाया गया था। ट्रैफिक उल्लंघन के मामले में संबलपुर के पश्चिमी ओडिशा जिले में 6.53 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News