जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बहाल, मुगल रोड भूस्खलन के कारण बंद

punjabkesari.in Saturday, Jun 25, 2022 - 01:22 PM (IST)

जम्मू : भूस्खलन के कारण चार दिन बंद रहने के बाद २७० किलोमीटर लंबे जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर शनिवार को दोनों तरफ से यातायात बहाल हो गया। हालांकि, कश्मीर से जम्मू को जोड़ने वाले वैकल्पिक मार्ग मुगल रोड पर ताजा भूस्खलन होने से यातायात बाधित रहा। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

 

अधिकारियों ने बताया कि उधमपुर जिले के समरोली क्षेत्र में शुक्रवार को भूस्खलन का मलबा हटाए जाने के बाद, मंगलवार शाम से राष्ट्रीय राजमार्ग पर फंसे सैकड़ों वाहन निकल सके। यातायात विभाग के एक अधिकारी ने कहा, "ज सुबह दोनों तरफ से (जम्मू और श्रीनगर) यातायात बहाल हुआ जो सुगमता से जारी है।"

 

लगातार हो रही वर्षा के कारण भूस्खलन और मिट्टी खिसकने से मंगलवार शाम को रामबन और उधमपुर जिलों में लगभग तीन दर्जन स्थानों पर राजमार्ग बाधित रहा। इसके कारण दो हजार से ज्यादा वाहन फंसे थे जिनमें अधिकांश ट्रक थे। अधिकारी ने कहा कि रात में सभी वाहनों को निकाल दिया गया और यातायात बहाल हुआ।

 

उन्होंने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण पन्थियाल पर एक स्टील की सुरंग की मरम्मत का काम कर रहा है जो पहाड़ों से पत्थर गिरने से क्षतिग्रस्त हो गया था। अधिकारी ने बताया कि जम्मू के पुंछ और राजौरी को शोपियां से जोड़ने वाली मुगल रोड शनिवार को भूस्खलन होने के कारण बंद है और मलबा हटाने का काम जारी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News