GST की दर में बढ़ोतरी के खिलाफ 26 जुलाई से देशव्यापी आंदोलन करेंगे व्यापारी- CAIT

punjabkesari.in Monday, Jul 18, 2022 - 07:52 PM (IST)

नई दिल्लीः खाद्य पदार्थों और घरेलू सामानों सहित विभिन्न उत्पादों और सेवाओं पर सोमवार से टैक्स की दर बढ़ाए जाने के खिलाफ कारोबारी और दुकानदार अगले हफ्ते राष्ट्रव्यापी हड़ताल करेंगे। 1 करोड़ से अधिक छोटे दुकानदारों और होलसेलर्स का प्रतिनिधित्व करने वाली कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीसी भरतिया एवं राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने कहा की आज से अनेक वस्तुओं पर 5 प्रतिशत या उससे अधिक कर लग रहा है।

इससे इन वस्तुओं के महँगे होने की पूरी संभावना है जिसका बोझ सीधे तौर पर आम आदमी पर पड़ेगा। उन्होंने बताया की इस देशव्यापी आंदोलन की शुरुआत आगामी 26 जुलाई को भोपाल से होगी तथा इस राष्ट्रीय आंदोलन में देश के 50 हज़ार से ज़्यादा व्यापारी संगठन भाग लेंगे।

देश के प्रत्येक राज्य में व्यापारियों द्वारा अपने राज्य में सघन आंदोलन होगा और सभी राज्यों में बड़ी रैलियाँ होंगी वहीं सितम्बर में दिल्ली में एक बड़ी राष्ट्रीय रैली होगी. उन्होंने यह भी बताया की इस आंदोलन में ट्रांसपोर्ट, किसान, स्वयं उद्यमी, महिला उद्यमी, छोटे एवं मध्यम निर्माता आदि के राष्ट्रीय एवं राज्य स्तरीय संगठनों को भी शामिल किया जाएगा और एक बड़ा मोर्चा इस संघर्ष को देशभर में पूरी ताक़त से लड़ेगा। बता दें कि, पिछले महीने रसोईं में इस्तेमाल होने वाली सहित कुछ सामानों और सेवाओं पर जीएसटी को 12 फीसदी से बढ़ाकर 18 फीसदी कर दिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News