Farmers Protest: दिल्ली हिंसा मामले में योगेंद्र यादव, राकेश टिकैत सहित कई किसान नेताओं पर केस

punjabkesari.in Wednesday, Jan 27, 2021 - 06:29 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राष्ट्रीय राजधानी में गणतंत्र दिवस के दिन किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान दिल्ली में काफी हिंसा हुई। दिल्ली पुलिस ने हिंसा को लेकर कई किसान नेताओं पर एफआईआर दर्ज की है, इनमें राकेश टिकैत, डॉ. दर्शन पाल, जोगिंदर सिंह उग्राहा, बूटा सिंह, बलबीर सिंह राजेवाल, योगेंद्र यादव ,हरपाल सिंह, ऋषिपाल, जगतार बाजवा और राजेंद्र सिंह का नाम शामिल है। ट्रैक्टर रैली को लेकर NOC पर दस्तखत करने वाले साभी नेताओं के खिलाफ एफआईआर की गई है।

PunjabKesari

दिल्ली पुलिस का कहना है कि ट्रैक्टर मार्च के दौरान इन नेताओं की ओर से नियमों का उल्लंघन किया गया। दिल्ली पुलिस की ओर से अब सिंघु बॉर्डर के पास से सभी वाहनों को हटाया जा रहा है। मीडिया के वाहनों को भी हटाया जा रहा है। हिंसा के बाद से ही सभी प्रदर्शनस्थलों पर सुरक्षा को बढ़ाया गया है।

PunjabKesari

10,000 से ज्यादा किसान ITO में घुसे
राष्ट्रीय राजधानी में गणतंत्र दिवस के दिन किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान ITO पर हिंसा में दिल्ली परिवहन निगम (DTC) की छह बसों और पुलिस के पांच वाहनों में तोड़फोड़ की गई। घटना के संबंध में दर्ज एक प्राथमिकी में यह कहा गया है। प्राथमिकी में दावा किया गया है कि इलाके में 600 ट्रैक्टरों के जरिए 10,000 से ज्यादा किसानों के दाखिल होने के बाद कई पुलिसकर्मी घायल हो गए और लोहे के 70 अवरोधकों को तोड़ दिया गया। दिल्ली पुलिस ने कहा कि प्रदर्शनकारियों ने तिलक ब्रिज से लुटियन दिल्ली में दाखिल होने का प्रयास किया जबकि इंद्रप्रस्थ इस्टेट थाना क्षेत्र में ट्रैक्टर परेड आयोजित करने की अनुमति नहीं दी गई थी। इसी थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

PunjabKesari

प्राथमिकी के मुताबिक किसानों ने बैरिकेड तोड़ डाले और ITO में ट्रैक्टरों से DTC की बसों को टक्कर मारी और पुलिसकर्मी को कुचलने का प्रयास किया। बड़ी संख्या में उग्र प्रदर्शनकारी बैरियर तोड़ते हुए लालकिला पहुंच गए और उसकी प्राचीर पर उस स्तंभ पर एक धार्मिक झंडा लगा दिया जहां भारत का तिरंगा फहराया जाता है। सड़कों पर ईंट और पत्थर बिखरे पड़े थे। पुलिस ने प्राथमिकी में कहा कि पुलिसकर्मी रामचरण अग्रवाल चौक, आईटीओ पर तैनात थे। दोपहर 12 बजे सरायकाले खां की तरफ से एमजीएम मार्ग पर 500 से 600 ट्रैक्टरों पर सवार होकर 9,000 से 10,000 प्रदर्शनकारी आईटीओ आ गए।'

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News