किसान जिन टावरों को अंबानी का समझकर कर रहे तोड़फोड़, उसे पहले ही खरीद चुकी है कनाडा की कंपनी

punjabkesari.in Wednesday, Dec 30, 2020 - 10:59 AM (IST)

नेशनल डेस्क: तीन नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों और उनका समर्थन कर रहे लोगों द्वारा पंजाब में मोबाइल टावरों को निशाना बनाने का सिलसिला जारी है। हालांकि, पंजाब सरकार ने ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया है। यहा जो सबसे बड़ी बात है वो यह कि किसान जिस जियो टावर को यह सोचकर निशाना बन रहे हैं कि इससे अंबानी को नुकसान होगा तो बता दें कि रिलायंस पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा। दरअसल जियो के पूरे कारोबार को रिलायंस इसी साल पूरी तरह से कनाडा की एक कंपनी को बेच चुकी है। यानि कि जियो अब अंबानी ग्रुप की सर्विस नहीं है बल्कि कनाडा की एक कंपनी इसे चला रही है।

PunjabKesari

किसान इसलिए बना रहे जियो को निशाना
किसानों का मानना है कि इन कृषि कानूनों का सबसे अधिक फायदा मुकेश अंबानी और गौतम अडाणी को होगा। इसी वजह से अंबानी की दूरसंचार कंपनी के टावर किसानों के निशाने पर हैं। हालांकि, रिलायंस समूह और अडाणी समूह की कंपनियां किसानों से अनाज खरीदने के कारोबार में नहीं हैं। मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने कहा कि मंगलवार को 63 टावर को नुकसान पहुंचाया गया। पिछले कुछ दिन के दौरान जिन टावरों को नुकसान पहुंचाया गया है उनमें से कुछ की जियो ने मरम्मत कर दी है। 

PunjabKesari

इस कंपनी ने खरीदा है जियो टावर कारोबार 
कनाडा की ब्रूकफील्ड इन्फ्रास्ट्रक्चर पार्टनर्स एलपी कंपनी ने रिलायंस जियो के टावर कारोबार की 100 फीसदी हिस्सेदारी करीब 25,215 करोड़ रुपए में खरीदी है। जियो के पास देशभर में करीब 1,35,000 टावर थे, जो जियो इन्फ्राटेल नामक कंपनी के द्वारा संचालित किए जा रहे थे। बिजनेस टुडे की खबर के मुताबिक इसी साल अक्तूबर 2020 में कनाडा की कंपनी ने इस पूरे कारोबार को खरीद लिया था। हालांकि यह डील 2019 में हुई थी। यानि कि अब इन टावर कारोबार में जियो का कोई हिस्सा नहीं है। 

PunjabKesari

दूरसंचार टावरों में तोड़फड़ को लेकर COAI ने की कड़ी निंदा 
किसान आंदोलन में विशेषकर पंजाब में दूरसंचार टावरों में बड़ी संख्या में तोड़फोड़ की सेलुलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन आफ इंडिया(COAI) ने कड़ी निंदा करते हुए कहा कि इससे राज्य में संपर्क सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हो रही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News