असम दौरे पर पहुंचे कृषि मंत्री तोमर ने कहा- केंद्र अब भी किसानों से बात करने को तैयार

punjabkesari.in Thursday, Feb 18, 2021 - 09:08 PM (IST)

गुवाहाटीः केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बृहस्पतिवार को कहा कि तीन कृषि कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों से बातचीत को केंद्र अब भी इच्छुक है। उन्होंने यहां संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में कहा था कि सरकार तीनों कृषि कानूनों पर प्रावधान-दर-प्रावधान चर्चा के लिये तैयार है।

तोमर ने कहा, “हम प्रदर्शनकारी किसानों से नियमित संपर्क में हैं। भारत सरकार कानूनों पर प्रावधान-दर-प्रावधान चर्चा के लिये तैयार है।” यह पूछे जाने पर कि क्या केंद्र दिल्ली की सीमा पर करीब तीन महीने से डटे प्रदर्शनकारी किसानों से अब भी बातचीत का इच्छुक है, मंत्री ने जवाब दिया, हां। उन्होंने हालांकि इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं की कि दोनों पक्षों के बीच बातचीत फिर कब शुरू होने की संभावना है।

तोमर ने मीडिया को यह भी बताया कि अगले वित्त वर्ष के लिये बजट में देश में कृषक समुदाय के कल्याण के लिये कई योजनाएं प्रस्तावित हैं। असम में इस साल मार्च या अप्रैल में चुनाव होने हैं और विपक्षी दलों द्वारा किसान आंदोलन को चुनाव का मुद्दा बनाए जाने की तैयारी है, ऐसे में केंद्रीय कृषि मंत्री का यह दौरा किसानों को इस चुनावी राज्य में नए कृषि कानूनों के फायदे बताने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News