चक्रवात 'यास' को लेकर मौसम विभाग अलर्ट, कोरोना मामले घटे...आज इन खबरों पर रहेगी नजर

punjabkesari.in Tuesday, May 25, 2021 - 10:28 AM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में कोरोना वायरस के साथ-साथ अब ब्लैक फंगस, व्हाइट फंगस और यैलो फंगस का खतरा भी बढ़ गया है। यह तीनों फंगस कोरोना से भी ज्यादा खतरनाक हैं क्योंकि यह मरीज की जान तक ले लेते हैं या फिर अंगों का काम करना बंद हो जाता है। वहीं चक्रवात तूफान यास को लेकर मौसम विभाग अलर्ट हो गया है।

PunjabKesari

चक्रवात 'यास' को लेकर मौसम विभाग अलर्ट
चक्रवात 'यास' बुधवार को बंगाल और ओडिशा के तट से टकराएगा। वहीं इसको लेकर मौसम विभाग अलर्ट हो गया है। बताया जा रहा है बंगाल और ओडिशा में पहुंचने पर 155/166km/hr से हवाएं चलेंगी। गृह मंत्रालय में तूफान की हर स्थिति पर नजर रखने के लिए कंट्रोल रूम बनाया गया है।

 

ब्लैक, व्हाइट और यैलो फंगस ने बढ़ाई चिंता
कोरोना के साथ आई एक और महामारी ब्लैक फंगस से अभी देश निपट भी नहीं पाया है कि व्हाइट फंगस के बाद अब यैलो फंगस ने सिर उठाया है। यैलो फंगस ब्लैक और व्हाइट फंगस से भी अधिक खतरनाक बताया जा रहा है। यैलो फंगस की एंट्री ने डाक्टरों की चिंता बढ़ा दी है। 

PunjabKesari

कोरोना मामले घटे
देश में कोरोना की दूसरी रफ्तार काबू में आती नजर आ रही है लेकिन इस महामारी से मरने वालों की संख्या अभी कंट्रोल में नहीं है। हर दिन कोरोना से 4 हजार से ज्यादा मौतें हो रही हैं।

PunjabKesari

एंटीबॉडी कॉकटेल कोरोना वैक्सीन की भारत में एंट्री
प्रमुख दवा कंपनी रोश इंडिया और सिप्ला ने सोमवार को भारत में रोश के एंटीबॉडी कॉकटेल को पेश करने की घोषणा की, जिसकी कीमत 59,750 रुपए प्रति खुराक है और जो कोरोना के अत्यधिक बीमार मरीजों के इलाज के लिए है।

PunjabKesari

मेहुल चोकसी लापता
पीएनबी घोटाले में भगोड़ा हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी कैरिबियाई द्वीपीय देश एंटीगुआ एवं बारबुडा में लापता हो गया है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है।

 

नवनीत कालरा की जमानत याचिका पर सुनवाई
ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की जमाखोरी से जुड़े एक मामले में गिरफ्तार नवनीत कालरा की जमानत याचिका पर कोर्ट में सुवाई होगी।

PunjabKesari
मुंबई में पेट्रोल 99.71 रुपए पर
पेट्रोल-डीजल के दाम में फिर बढ़ोत्तरी की गई जिससे मुंबई में पेट्रोल 99.71 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया। देश के चार बड़े महानगरों में आज पेट्रोल की कीमत 23 पैसे तक और डीजल की कीमत 27 पैसे तक बढ़ी जिससे ये नए ऐतिहासिक स्तर पर पहुंच गए। 

 

आज से नौतपा शुरू
रोहिणी नक्षत्र आज से लग जाएगा यानि कि नौतपे के दिन शुरू हो जाएंगे। 25 मई से 3 जून तक सूर्य के रोहिणी नक्षत्र में आने से तेज गर्मी से धरती झुलसेगी।

PunjabKesari

कंपनियों का राज्यों को सप्लाई से इनकार
देश के कई राज्यों के पास वैक्सीन नहीं होने के कारण वैक्सीन सेंटर बंद कर दिए गए हैं। वहीं कंपनियों ने राज्यों को सीधे तौर पर वैक्सीन देने से मना कर दिया है।

 

आंशिक चंद्र ग्रहण 26 मई को
आंशिक चंद्र ग्रहण 26 मई को उत्तर-पूर्व भारत, पश्चिम बंगाल, ओडिशा से दिखाई देगा। इसकी शुरुआत दोपहर 3 बजकर 15 मिनट से होगी, जबकि शाम 6 बजकर 23 मिनट पर खत्म भी हो जाएगा। 

PunjabKesari

ओडिशा में बारिश
चक्रवात यास का अशर आज से ही दिखना शुरू हो गया है। तूफान के कारण ओडिशा में आज सुबह से बारिश हो रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News