9 करोड़ किसानों को सौगात और अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती , आज इन बड़ी खबरों पर रहेगी नजर

punjabkesari.in Friday, Dec 25, 2020 - 09:52 AM (IST)

नेशनल डेस्क: आज का दिन कई मामलों में अहम माना जा रहा है। जहां एक तरफ आज  9 करोड़ किसानों के खाते में 18000 करोड़ रुपये भेजे जाएंगे तो वहीं दूसरी तरफ कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन के 30वें दिन भी किसान दिल्ली की सभी सीमाओं पर डटे हैं। इसके अलावा आज देश भर में पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती मनाई जा रही है। इसी तरह की ताजी और बड़ी खबरें हम आप तक पहुंचाते रहेंगे, जिस पर देश और दुनिया की नजर बनी रहेगी।

PunjabKesari

देशभर में मनाया गया क्रिसमस
देश भर में धार्मिक उत्साह और पारंपरिक हर्षोल्लास के साथ ईसा मसीह के जन्म के अवसर पर मनाया जाने वाला त्योहार क्रिसमस मनाया गया। इस साल कोरोना महामारी के मद्देनजर समारोहों में बहुत धूमधाम नहीं रही।  सरकार ने प्रतिबंधों में थोड़ी ढील देते हुए धार्मिक सभा की अनुमति दी है लेकिन चेहरे पर मास्क लगाने और शारीरिक दूरी बनाये रखने के नियमों का सख्ती से पालन करने का निर्देश भी दिया है। गिरजाघरों की घंटिया बजने के साथ ही ईसाई धर्मावलंबी कैथेड्रल और गिरजाघरों में मिडनाइट मास के लिए एकत्रित होने लगे। सीनियर बिशप और फादर ने क्रिसमस संदेश दिया। 

PunjabKesari

नौ करोड़ किसानों के खाते में अगली किस्त भेजेंगे पीएम मोदी 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम-किसान) के तहत मिलने वाले वित्तीय लाभ की अगली किस्त जारी करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी बयान में कहा गया कि एक बटन दबाकर मोदी नौ करोड़ से अधिक किसान लाभार्थियों के खातों में 18,000 करोड़ रुपये ट्रांसफर करेंगे। इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री छह राज्यों के किसानों के साथ संवाद भी करेंगे। 

 

अटल बिहारी वाजपेयी की दी श्रद्धांजलि
अटल बिहारी वाजपेयी की आज जयंती मनाई जा रही है।  इस अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह समेत अन्य कई दिग्गज नेताओं ने सदैव अटल स्मारक पर पहुंचकर पूर्व पीएम  को श्रद्धांजलि दी  भारत सरकार और भारतीय जनता पार्टी देश के अनेक हिस्सों में इस कार्यक्रम को मना रही है। 

 

राजधानी में भूकंप के झटके
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए।   दिल्ली के नागलोई इलाके में सुबह 5.02 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 2.3 मापी गई।राजधानी एक हफ्ते में दूसरी बार भूकंप के झटकों से दहली है। इससे पहले 17 दिसंबर को भी भूकंप के झटके दिल्ली-एनसीआर में महसूस किए गए थे।

PunjabKesari

30वें दिन भी किसानों का धरना जारी 
कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन के 30वें दिन भी किसान अपनी मांगों पर अड़े हैं। केंद्र सरकार की ओर से किसानों को फिर से चिट्ठी लिखकर बातचीत की टेबल पर लौटने की अपील की गई। सरकार की चिट्ठी में कहा गया है कि वो सभी मुद्दों पर खुले मन से बातचीत के लिए तैयार है, साथ ही एमएसपी के बारे में लिखित आश्वासन देने के लिए भी तैयार है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News