देशभर में आज मनाएगा जाएगा विजयदशमी का पर्व (पढ़ें 8 अक्टूबर की खास खबरें)

10/8/2019 4:57:11 AM

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): नवरात्रि के समापन के बाद आज देशभर में विजयादशमी का त्यौहार मनाया जाएगा। श्री राम की लंका विजय पर विजयदशमी का त्यौहार मनाया जाता है। पौराणिक कथाओं के अनुसार, आज के ही दिन श्री राम ने लंका के राजा रावण का वध कर बुराई पर अच्छाई की जीत प्राप्त की थी।
PunjabKesari
भारत को आज मिलेगा पहला राफेल
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज पेरिस में फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैंक्रो के साथ बैठक करेंगे और बोर्डोक्स में वह पहला राफेल जेट विमान प्राप्त करेंगे। बोर्डोक्स में ही वह दशहरे के मौके पर शस्त्र पूजा करेंगे और राफेल में उड़ान भरेंगे। सिंह ने सोमवार को पेरिस पहुंचने पर ट्वीट किया, ‘‘ फ्रांस पहुंचकर खुशी हुई।
PunjabKesari
वायुसेना के 87 वर्ष पूरे हुए
भारतीय वायुसेना को आज 87 साल पूरे हो गए हैं। इस खास मौके पर भारतीय वायु सेना ने एक के बाद एक शौर्य और पराक्रम के करतब दिखाएगी। गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर इसकी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। दो दिन पहले भारतीय वायुसेना ने अभ्यास में हैरतअंगैज करतब दिखाए, जिन्हे देखकर हर कोई दंग रह गया। बता दें, सुखोई 30MKI, मिग 29 अपग्रेड, जगुआर और देशी तेजस ने अपना दमखम दिखाया। कुल मिलाकर 19 फाइटर विमान, 7 ट्रांसपोर्ट विमान, 16 हेलीकॉप्टर, 9 ट्रेनर, 3 विंटेज एयरक्राफ्ट फुल ड्रेस रिहर्सल में हिस्सा लिया।
PunjabKesari
आज से चुनावी प्रचार की शुरूआत करेंगे अमित शाह
महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को होने जा रहे विधानसभा चुनाव के मद्देनजर दशहरा उत्सव का अलग ही महत्व है.  बीजेपी अध्यक्ष और केंद्रीय गुहमंत्री अमित शाह आज बीजेपी नेता और महाराष्ट्र की मंत्री पंकजा मुंडे के आयोजित दशहरा रैली को संबोधित करेंगे। अमित शाह यहीं से महाराष्ट्र के प्रचार का शुभारंभ करेंगे।
PunjabKesari
आरएसएस आज मनाएगा विजयादशमी का उत्सव
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, नागपुर महानगर द्वारा आयोज़ित विजयादशमी उत्सव और शस्त्रपूजन आज सुबह 7.40 बज़े रेशमबाग मैदान पर संपन्न होगा। कार्यक्रम का प्रारंभ पथसंचलन सें होगा। पश्चात मुख्य कार्यक्रम कें अंतर्गत शारीरिक कवायत, घोष वादन, सांघिक गीत आदि कार्यक्रम रहेंगे। इस कार्यक्रम का वैशिष्ट्य सरसंघचालक मोहन भागवत संबोधित करेंगे। इस वर्ष के कार्यक्रम में शिव नाडर, अध्यक्ष एवं संस्थापक HCL, मुख्य अतिथी के रूप में हिस्सा लेंगे।
PunjabKesari
आज से शुरू होगा कुल्लू दशहरा
हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में एक सप्ताह तक चलने वाले ऐतिहासिक कुल्लू दशहरा के अवसर पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध यह त्योहार अद्भुत है क्योंकि जब देश भर में दशहरा का उत्सव समाप्त हो जाता है तब यहां उत्सव शुरू होता है और पूरे देश से अलग यहां रावण, उसके बेटे मेघनाद और उसके भाई कुंभकर्ण का पुतला नहीं जलाया जाता है।
PunjabKesari


Yaspal

Related News