दिल्ली के मौसम से लेकर पीएम मोदी की वर्चुअल बैठक तक, अाज इन बड़ी खबरों पर रहेगी देश की नजर

punjabkesari.in Friday, Dec 11, 2020 - 10:12 AM (IST)

नेशनल डेस्क: देश के प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी आज कई कार्यक्रम में अपनी भागीदारी देंगे। जहां एक तरफ वह  अंतरराष्ट्रीय भारती उत्सव,2020 को संबोधित करेंगे तो वहीं दूसरी तरफ वह अाज ही उज्बेकिस्तान के राष्ट्रपति के साथ वर्चुअल बैठक भी करेंगे। इसके अलावा पश्चिम बंगाल में आए राजनीतिक तूफान को लेकर आज राज्यपाल जगदीप धनखड़  प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। इसी तरह की ताजी और बड़ी खबरें हम आप तक पहुंचाते रहेंगे, जिस पर देश और दुनिया की नजर रहेगी।

 

अंतरराष्ट्रीय भारती उत्सव को संबोधित करेंगे पीएम मोदी 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अंतरराष्ट्रीय भारती उत्सव,2020 को संबोधित करेंगे। वह  वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से कार्यक्रम को संबोधित करेंगे और भारती पुरस्कार भी प्रदान करेंगे। तमिल महाकवि सुब्रमण्य भारती की 138 वीं जयंती समारोह के तहत यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा। इस साल कोविड-19 महामारी के कारण उत्सव का आयोजन डिजिटल माध्यमों से किया जा रहा। 

 

PM मोदी उज्बेकिस्तान के राष्ट्रपति के साथ करेंगे बैठक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उज्बेकिस्तान के राष्ट्रपति शावकत मिर्जियोयेव के साथ आज डीजिटल माध्यमों से बैठक करेंगे, जिस दौरान दोनों नेता द्विपक्षीय संबंधों से जुड़े विभिन्न विषयों पर चर्चा करने के अलावा क्षेत्रीय एवं वैश्विक मुद्दों पर विचार प्रकट करेंगे। यह भारत और किसी मध्य एशियाई देश के बीच पहली द्विपक्षीय वर्चुअल शिखर बैठक होगी।

 

दिल्ली में बारिश के अासार 
हिमालय के क्षेत्र से ताजा पश्चिमी विक्षोभ के गुजरने की वजह से राष्ट्रीय राजधानी और इसके पड़ोसी शहरों में अगले दो दिन में हल्की बारिश हो सकती है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के गुजरने के बाद बर्फ से ढके हिमालय से बर्फीली उत्तर पश्चिमी हवाएं चलने से मैदानी इलाकों में तापमान में गिरावट आएगी। 

 

 हड़ताल पर डॉक्टर्स
इंडियन मेडिकल एसोसिएशनने शुक्रवार को राष्‍ट्रव्‍यापी हड़ताल की घोषणा की है। आज सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक, सभी गैर-आपातकालीन और गैर-कोविड मेडिकल सेवाएं ठप रहेंगी। सभी आपातकालीन सेवाओं की तरह कोविड अस्पताल, ICU, दुर्घटना और मैट्रनिटी होम्स और नवजात आईसीयू हमेशा की तरह काम करेगा।  IMA का भी दावा है कि हड़ताल की वजह से ना ही कोरोना मरीजों का इलाज प्रभावित होगा और ना ही आपातकालीन सेवाओं पर कोई असर पड़ेगा। 

 

आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे राज्यपाल जगदीप धनखड़
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के काफिले पर उत्तर 24 परगना जिले में हुए हमले को लेकर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ आज 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। उन्होंने राज्य की मौजूदा स्थिति को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार की आलोचना करते हुए ट्वीट कर कहा कि राज्य में बढ़ती हुई अराजकता और कानून एवं व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति को लेकर चिंतित हूं। सत्तारूढ़ पार्टी के  कार्यकर्ताओं ने भाजपा अध्यक्ष के काफिले में तोड़फोड़ की।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News