किसानों की बैठक और वैक्सीन सेंटरों में PM मोदी का दौरा, आज इन बड़ी खबरों पर रहेगी देश की नजर

2020-11-28T10:11:12.44

नेशनल डेस्क: दिल्ली के साथ साथ आज जम्मू कश्मीर से लिए काफी अहम दिन है। जहां एक तरफ धारा 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में पहले चुनाव की शुरूआत हो गई है तो वहीं दूसरी तरफ नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों अाज दिल्ली की ओर कूच करेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज देश के तीन कोरोना वैक्सीन सेंटरों का दौरा करेंगे। इसी तरह की ताजी और बड़ी खबरें हम आप तक पहुंचाते रहेंगे, जिस पर देश और दुनिया की नजर रहेगी:-

 

किसानों की बैठक आज 
नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों का धरना जारी है। आज किसानों की मीटिंग होने वाली है, जिसमें तय किया जाएगा कि किसान दिल्ली की ओर कूच करेंगे या वहीं पर प्रदर्शन जारी रखेंगे। बता दें कि किसानों को दिल्ली के बुराड़ी मैदान में प्रदर्शन की इजाजत मिल गई है, लेकिन किसान अभी भी सिंधू बॉर्डर पर ही डटे हैं। 

 

जम्मू-कश्मीर में चुनाव 
जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लिए जाने और राज्य को दो भागों में बांटे जाने के बाद प्रदेश मेंपहली बार चुनाव कराए जा रहे हैं। जिला विकास परिषद के इस चुनाव में गुपकार गठबंधन के दल भी चुनाव लड़ रहे हैं। इसके अलावा कांग्रेस, बीजेपी और जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी भी चुनावी मैदान में है। शनिवार को सुबह से हीपहले चरण के लिए वोट डाले जा रहे हैं। बडगाम जिले के खानसाहिब तहसील में लोग सुबह से ही मतदान केंद्रों पर पहुंचकर वोटिंग कर रहे हैं।

 

वापस बहाल हुई मेट्रो सेवा
देश की राजधानी दिल्ली में सभी लाइनों पर मेट्रो वा का संचालन वापस शुरू हो गया है। दरअसल, दिल्ली में किसान आंदोलन तेज होने के बाद DMRC ने ग्रीन लाइन रूट के 6 मेट्रो स्टेशन ब्रिगेडियर होशियार सिंह स्टेशन, बहादुरगढ़ सिटी, पंडित श्रीराम शर्मा स्टेशन, टीकरी बॉर्डर, टीकरी कलां और घेवरा स्टेशन पर लोगों की एंट्री-एग्जिट को बंद कर दिया था। हालांकि, दिल्ली से एनसीआर जाने वाली ट्रेनें चलती रही।

 

वैक्सीन सेंटरों का आज दौरा करेंगे PM मोदी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश के पहले स्वदेशी तौर पर विकसित कोविड-19 की वैक्सीन ‘कोवैक्सिन' की प्रगति की समीक्षा के लिए हैदराबाद के भारत बायोटेक सुविधा केन्द्र का दौरा करेंगे। वह हैदराबाद आने से पहले वह पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया का दौरा करेंगे, जो एस्ट्राज़ेनेका और ऑक्सफोडर् विश्वविद्यालय के सहयोग से कोरोना वैक्सीन बना रहे हैं। प्रधानमंत्री भारत बायोटेक का दौरा करने के बाद हकीमपेट वायु सेना हवाई अड्डा वापस लौटेंगे और शाम को नयी दिल्ली के लिए रवाना होंगे। उल्लेखनीय है कि मोदी ने हाल ही में सभी मुख्यमंत्रियों के साथ एक वीडियो कांफ्रेंस के जरिये बातचीत की थी और कोविड-19 वैक्सीन के वितरण और प्रशासन के संबंध में चर्चा की थी। 

 

 

 


vasudha

Recommended News