किसानों का दिल्ली चलो आंदोलन और मेट्रो के फिर थमे पहिए, आज इन बड़ी खबरों पर रहेगी देश की नजर

punjabkesari.in Friday, Nov 27, 2020 - 10:46 AM (IST)

नेशनल डेस्क: आज का दिन देश के लिए अहम माना जा रहा है। जहां एक तरफ कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन उग्र होता जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ कंगना रनौत के ऑफिस में तोड़फोड़ मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट कुछ बड़ा फैसला सुना सकता है। इसके अलावा देश के कई हिस्सों में आज बारिश कहर बरपा सकती है। इसी तरह की ताजी और बड़ी खबरें हम आप तक पहुंचाते रहेंगे, जिस पर देश और दुनिया की नजर रहेगी:-

PunjabKesari

दिल्ली बॉर्डर के करीब पहुंचे किसान
कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन उग्र होता जा रहा है। कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्तावित ‘दिल्ली चलो' मार्च के तहत किसान पुलिस अवरोधक लांघकर राजधानी में दाखिल होने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि उन्हे तितर-बितर करने के लिए पानी की बौछारें और आंसू गैस का इस्तेमाल भी किया जा रहा है। दिल्ली और एनसीआर के बीच मेट्रो सेवाएं भी रोक दी गई हैं। किसानों का एक जत्था पानीपत-सोनीपत बॉर्डर पहुंच गया, किसानों ने यहां भी बैरिकेडिंग को हटाना शुरू कर दिया है।

PunjabKesari

कंगना रनौत के ऑफिस तोड़फोड़ मामले में फैसला आज 
बॉम्बे हाई कोर्ट आज सुबह 11 बजे फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत के ऑफिस में तोड़फोड़ मामले में फैसला सुनाएगा। रनौत ने मुंबई स्थित ऑफिस में बीएमसी द्वारा की गई तोड़फोड़ के खिलाफ हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी। बीएमसी ने 9 सितंबर को कंगना के ऑफिस के कुछ हिस्से को अवैध बताते हुए तोड़फोड़ की थी। हालांकि बाद में कोर्ट ने बीएमसी की कार्रवाई पर रोक लगा दी थी। 

 

जेपी नड्डा का रोड शो आज 
ग्रेटर हैदराबाद म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन अथवा ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) चुनाव के लिए  भारतीय जनता पार्टी पूरी ताकत झोंक रही है। इसी कड़ी में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा आज हैदराबाद में रोड शो करने जा रहे हैं। इसके बाद गृह मंत्री अमित शाह भी हैदराबाद में चुनाव प्रचार करेंगे। भाजपा ने वादा किया कि वह महानगर में हाल के समय में बारिश से प्रभावित हर परिवार को 25 हजार रुपये की आर्थिक सहायता, 100 यूनिट से कम खपत वाले परिवारों को नि:शुल्क बिजली, महानगर की बसों और मेट्रो ट्रेन में महिलाओं को मुफ्त में सफर की सुविधा देगी।

PunjabKesari

बारिश की संभावना 
आज देश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में हल्की बारिश हो सकती है। वहीं, दक्षिणी बिहार के आसमान में सुबह से ही बादल मंडरा रहे हैं और बारिश का माहौल बना हुआ है। इसके साथ ही दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, पुड्डुचेरी और कराईकल में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। 

 

आज भी नहीं चलेगी मेट्रो
दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने को घोषणा की कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र से दिल्ली तक की मेट्रो सेवाएं किसानों के विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर सुरक्षा कारणों से अगली सूचना तक निलंबित रहेंगी। हालांकि दिल्ली से एनसीआर रूट पर मेट्रो का परिचालन किया जाएगा। दिल्ली पुलिस की सलाह के अनुसार, मेट्रो सेवा केवल दिल्ली से एनसीआर के रूट के लिए उपलब्ध होगी। हालांकि, एनसीआर स्टेशनों से दिल्ली की ओर आने के लिए सेवाएं सुरक्षा कारणों से उपलब्ध नहीं होंगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News