गुजरात के 8 शहरों में बढ़ा लॉकडाउन, वाजपेयी की तीसरी पुण्यतिथि...आज की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Aug 16, 2021 - 09:50 AM (IST)

नेशनल डेस्क: 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले पर आयोजित कार्यक्रम में टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले सभी 240 खिलाड़ियों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दिल्ली अपने आवास पर मुलाकात करेंगे। वहीं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तीसरी पुण्यतिथि पर भाजपा के तमाम बड़े नेताओं ने उनको श्रद्धांजलि अर्पित की। सोमवार (16 अगस्त) को देश-विदेश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी।

 

tokyo 2020 के खिलाड़ियों से मिलेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्यो ओलंपिक में शामिल सभी 240 खिलाड़ियों को प्रधानमंत्री आवास पर आमंत्रित किया है। आज पीएम मोदी टोक्यो ओलंपियंस को विशेष रूप से सम्मानित करेंगे।

 

अटल बिहारी वाजपेयी की तीसरी पुण्यतिथि
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की आज तीसरी पुण्यतिथि के मौके पर देश उनको नमन कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति एम. वैंकेया नायडू अटल समाधि स्थल पहुंचे और वाजपेयी जी को श्रद्धासुमन अर्पित किए। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और अन्य भाजपा नेताओं ने भी अटल समाधि स्थल पहुंचकर वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

 

पीएम मोदी ने दी केजरीवाल को जन्मदिन की बधाई 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उनके जन्मदिन पर बधाई दी और उनके दीर्घायु व स्वस्थ जीवन की कामना की।

 

तालिबान का काबुल पर कब्जा
अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में रविवार को तालिबान के प्रवेश करने के कुछ घंटे बाद राष्ट्रपति अशरफ गनी और उनके सहयोगी देश छोड़कर ताजिकिस्तान और पाकिस्तान भाग गए है। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि सत्ता हस्तांतरण की सहमित के बाद तालिबान ने ‘शांतिपूर्वक' शहर में प्रवेश किया।

 

गुजरात के आठ शहरों में बढ़ा लॉकडाउन
कोरोना के खतरे को देखते हुए गुजरात सरकार ने भी करीब आठ शहरों में कोरोना लॉकडाउन को 28 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया है।

 

विदेश मंत्री जयशंकर न्यूयॉर्क की चार दिवसीय यात्रा पर
अफगानिस्तान में उथल-पुथल के बीच संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के कई कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए विदेश मंत्री एस जयशंकर आज चार दिवसीय यात्रा पर न्यूयॉर्क सिटी रवाना हो रहे हैं।

 

अमेरिका अफगानिस्तान में अपने जवानों की संख्या बढ़ाकर करेगा 6000 
अमेरिका अगले 48 घंटों के भीतर अफगानिस्तान में सैनिकों की संख्या बढ़ाकर लगभग 6,000 कर देगा। साथ ही अगले कई दिनों में अपने हजारों नागरिकों को देश से सुरक्षित बाहर निकाल लेगा। अमेरिकी विदेश विभाग एवं रक्षा विभाग ने संयुक्त वक्तव्य में इस आशय की बात कही है। 

 

हैती में भूकंप के कारण मृतकों की संख्या बढ़कर 1297 
हैती में शनिवार की सुबह आए भूकंप के जबरदस्त झटकों के कारण कम से कम 1,297 लोगों की मौत हो गई। देश की नागरिक सुरक्षा एजेंसी ने रविवार को अपडेटेड वक्तव्य में इस आशय की जानकारी दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News