ब्लैक फंगस का खतरा बढ़ा, तूफान यास को लेकर बंगाल-ओडिशा में अलर्ट...आज की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, May 23, 2021 - 09:31 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कोरोना के साथ-साथ देश में ब्लैक फंगस ने भी पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। वहीं राजस्थान में कोरोना की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है। चक्रवर्ती तूफान यास को देखते हुए बंगाल और ओडिशा में अलर्ट जारी किया गया है। रविवार (23 मई) को देश-दुनिया की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी। 

 

राजस्थान में कोरोना की तीसरी लहर की दस्तक!
राजस्थान के दौसा में 341 बच्चों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। कोरोना की तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए दौसा जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है।बताया जा रहा है कि जिन बच्चों में कोरोना की पुष्टि हुई है उनकी उम्र 0 से 18 साल की बीच है।

 

तूफान 'यास' को लेकर बंगाल-ओडिशा में अलर्ट
चक्रवाती तूफान यास को लेकर बंगाल-ओडिशा में अलर्ट जारी कर दिया गया है। तूफान यास के 26 मई की शाम तक पश्चिम बंगाल और उत्तरी ओडिशा के तट से टकराने की संभावना है। तूफान से प्रभावित होने की आशंका वाले इलाकों में NDRF की 65 टीमें तैनात किए जाने की तैयारी है।

 

'यास' का खतरा, पीएम मोदी करेंगे अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक
तूफान 'यास' के खतरे को देखते हुए और इससे निपटने के लिए की जा रही तैयारियों की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  राष्ट्रीय राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

 

कई राज्यों में बारिश के आसार
देश के पश्चिमी तटीय इलाकों में आए चक्रवाती तूफान ताउते का असर और पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम पल-पल बदल रहा है। उत्तर भारत के कई हिस्सों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है तो वहीं कई राज्यों में अगले दो दिन बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा के अधिकतर इलाकों में बारिश का पूर्वानुमान है। 

 

ब्लैक फंगस से गुजरात सबसे अधिक प्रभावित
कोरोना महामारी के बीच देश में ब्लैक फंगस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। देशभर में ब्लैक फंगस से संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 8848 हो गई है। गुजरात ब्लैक फंगस से सबसे ज्यादा प्रभावित है।

 

चक्रवाती तूफान की आशंका से कई ट्रेनें रद्द
यास चक्रवाती तूफान के खतरे को देऱते हुए भारतीय रेलवे ने कई ट्रेनों को रद्द करने का फैसला लिया है।

 

कोरोना: केरल-तमिलनाडु में लॉकडाउन बढ़ा
देश के दक्षिणी राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। कर्नाटक में 6 जून तक लॉकडाउन बढ़ाने के बाद तमिलनाडु और केरल में भी 23 मई को खत्म हो रहे लॉकडाउन को 30 मई तक के लिए बढ़ा दिया है।

 

चीनः मैराथन में भाग लेने वाले 21 लोगों की मौत
उत्तर-पश्चिम चीन में बेहद खराब मौसम के कारण 100 किलोमीटर क्रॉस-कंट्री पर्वतीय मैराथन में भाग लेने वाले 21 लोगों की मौत हो गई। गांसु प्रांत में एक पर्यटक स्थल ‘येलो रिवर स्टोन फॉरेस्ट' में दौड़ में भाग लेने वाले लोगों को तेज हवाओं और बर्फीली बारिश का सामना करना पड़ा। पर्वतीय मैराथन में कुल 172 लोगों ने भाग लिया था।

 

पेट्रोल-डीजल के दाम नए रिकॉर्ड स्तर पर
पेट्रोल-डीजल के दाम एक फिर बढ़कर नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गए। देश के चार बड़े महानगरों में पेट्रोल आज 17 पैसे तक और डीजल 29 पैसे तक महंगा हुआ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News