कोरोना से देश में स्थिति गंभीर, पहली बार बंगाल दौरे पर राहुल गांधी...आज की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Apr 14, 2021 - 11:05 AM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में कोरोना वायरस की रफ्तार बेकाबू होती जा रही है। देश में कोरोना हर दिन एक लाख से ज्यादा मामले आ रहे हैं। वहीं महाराष्ट्र में आज से नई पाबंदियां लागू हो रही है। बुधवार (14 अप्रैल) को देश-विदेश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी। 

PunjabKesari

महाराष्ट्र में आज से नई पाबंदियां लागू
देश की आर्थिक राजधानी मुंबई का कोरोना से बुरा हाल है। वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों के देखतेे हुए महाराष्ट्र में रात 8 बजे से नई पाबंदियां भी लागू हो रही हैं। नए दिशानिर्देशों के तहत बुधवार शाम से राज्य में फिल्मों, टीवी सीरियलों एवं विज्ञापनों की शूटिंग स्थगित रहेगी।

PunjabKesari

कोरोना में अब तक का बड़ा उछाल
देश में कोरोना वायरस (covid-19) महामारी के प्रकोप का दूसरा दौर काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है और पिछले 24 घंटों के दौरान 1.85 लाख से अधिक नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों का आंकड़ा 1.38 करोड़ के पार पहुंच गया है। विभिन्न राज्यों से मिले आंकड़ों के मुताबिक इस दौरान देश में 1,85,104 नए मामले दर्ज किए गए।

PunjabKesari

कुंभ- तीसरा शाही स्नान
हरिद्वार में महाकुंभ का आज तीसरा शाही स्नान है। कोरोना संकट के बीच मेष संक्रांति पर आज गंगा जी में डुबकी लगाने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु हरिद्वार में जमा हुए हैं।

PunjabKesari

PM मोदी सभी राज्यपालों और उपराज्यपालों के साथ करेंगे बैठक
उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वायरस से उपजी मौजूदा परिस्थितियों के मद्देनजर विभिन्न राज्यों के राज्यपालों से संवाद करेंगे। देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर इस प्रकार की यह पहली बैठक हो रही है, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी और उपराष्ट्रपति, राज्यपालों से संवाद करेंगे।

 

अमेरिका में कोविड-19 से 5.63 लाख से अधिक लोगों की मौत 
कोरोना वायरस से गंभीर रूप से जूझ रहे अमेरिका में इसके संक्रमण से अब तक 5.63 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका में यह महामारी विकराल रूप ले चुकी है और अब तक 3.13 करोड़ से अधिक लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं।

PunjabKesari

मोदी ने बिहू, महा बिशुबा पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को पुतंडु, बोहाग बिहू, महा बिशुबा और विशु के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी और सभी के उत्तम स्वास्थ्य और समृद्धि की कामना की। मोदी ने सिलसिलेवार ट्वीट कर देश के विभिन्न राज्यों में आज से आरंभ हो रहे पारम्‍परिक नव वर्ष की बधाई और शुभकामनाएं प्रेषित की।

PunjabKesari

बंगाल दौरे पर राहुल गांधी
कांग्रेस नेता राहुल गांधी बंगाल दौरे पर जा रहे हैं। वे वहां दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। विधानसभा चुनावों के बीच राहुल का यह पहला बंगल दौरा है।

PunjabKesari

आंबेडकर जयंती पर लोगों का बाबा साहेब को नमन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के पहले कानून मंत्री और भारतीय संविधान के प्रमुख वास्तुकार बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि समाज के वंचित वर्गों को मुख्यधारा में लाने के लिए उनका संघर्ष एक मिसाल बना रहेगा। वहीं देश के कई हिस्सों में आज बाबा साहेब को श्रद्धांजलि अर्पित की जा रही है।

PunjabKesari

दिल्ली में कोरोना से स्थिति गंभीर
राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस के 13,468 नए मामले सामने आए और 81 और मरीजों की मौत हुई जबकि सक्रिय मामले 5,400 से अधिक और बढ़कर 43,000 के पार पहुंच गए।

 

हांगकांग में दिसंबर में होंगे विधायी चुनाव 
हांगकांग की नेता कैरी लैम ने कहा है कि इस अर्धस्वायत्तशासी चीनी क्षेत्र में विधायिका के चुनाव दिसंबर में होंगे। अब एक साल से भी अधिक समय बाद चुनाव होंगे। लैम ने कहा कि कानूनों में संशोधन किया जाएगा ताकि उग्र मतदाता वोट न डाल सकें। हालांकि मतदाता चुनाव का बहिष्कार करने के लिए स्वतंत्र हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News