देश में चैत्र नवरात्रि की धूम, 24वें मुख्य चुनाव आयुक्त बने सुशील चंद्रा...आज की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Apr 13, 2021 - 10:32 AM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में कोरोना वायरस (covid-19) महामारी का प्रकोप काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है। देश में कोरोना के हर दिन एक लाख से नए केस सामने आ रहे हैं। वहीं आज देशभर में नव संवत्सर (हिंदू नववर्ष), चैत्र नवरात्रि, बैसाखी, गुड़ी पड़वा और चेटीचंड के पावन त्योहार मनाए जा रहे हैं। मंगलवार (13 अप्रैल) को देश-विदेश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी।

PunjabKesari

कोरोना केस 1.60 लाख के पार
देश में पिछले 24 घंटों के दौरान 1.60 लाख से अधिक नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों का आंकड़ा 1.36 करोड़ के पार पहुंच गया है। विभिन्न राज्यों की ओर से मिले आंकड़ों के मुताबिक इस दौरान देश में 1,60,694 नए मामले दर्ज किए गए।

PunjabKesari

चैत्र नवरात्रि, हिंदू नववर्ष पर PM मोदी की शुभकामनाएं
देश में आज नव संवत्सर (हिंदू नववर्ष), चैत्र नवरात्रि, बैसाखी, गुड़ी पड़वा और चेटीचंड की धूम है। इन खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को शुभकामनाएं दीं।

 

सुशील चंद्रा 24वें मुख्य चुनाव आयुक्त बने
निर्वाचन आयुक्त सुशील चंद्रा देश अगले मुख्य निर्वाचन आयुक्त (Chief Election Commissioner) बन गए हैं। वह आज अपना पदभार संभालेंगे।

PunjabKesari

बंगाल में अमित शाह की तीन रैलियां
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बंगाल में चुनावी अभियान के तहत तीन रैलियों को संबोधित करेंगे। इस साथ ही वे रोड शो भी करेंगे।

 

दिल्ली में कोरोना की रफ्तार ने बढ़ाई टेंशन
दिल्ली में भी कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। कोरोना की बढ़ती रफ्तार के बीच दिल्ली सरकार ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयासों के तहत इंद्रप्रस्थ अपोलो तथा सर गंगाराम अस्पताल सहित 14 अस्पताल को पूर्ण रूप से कोविड-19 अस्पताल घोषित कर दिया है।

 

आज भारत आएंगे फ्रांसीसी विदेश मंत्री
फ्रांस के विदेशमंत्री जीन येस ली ड्रायन तीन दिवसीय दौरे पर भारत आ रहे हैं। इस दौरान वह विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के साथ द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर बात करेंगे। 

PunjabKesari

हरियाणा में नाइट कर्फ्यू
पंजाब-चंडीगढ़ के बाद अब हरियाणा सरकार ने भी पूरे प्रदेश में नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है। हरियाणा में रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक लाइट कर्फ्यू रहेगा। पुलिस ने सख्ती से लोगों से नाइट कर्फ्यू का पालन करवाया। इस दौरान अवाश्यक सेवाओं में लगे कर्मचारियों की आावाजाही जारी रहेगी।

 

पेरू में सड़क हादसे में 20 की मौत 
मध्य पेरू में सड़क हादसे में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य लोग घायल हुए हैं। अधिकारियों के अनुसार इस घटना में 14 अन्य लोग घायल हुए हैं। स्थानीय मीडिया के बस फमा ट्यूर कंपनी की थी और हादसे के समय लीमा की ओर जा रही थी।

PunjabKesari

ममता बनर्जी का धरना
चुनाव आयोग द्वारा बैन लगाए जाने के विरोध में ममता बनर्जी कोलकाता में धरना देंगी। ममता ने ट्वीट किया कि दिन में 12 बजे से गांधी मूर्ति, कोलकाता में धरना पर बैठूंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News