CM योगी ने लगवाया कोरोना टीका, अक्षय कुमार की तबीयत बिगड़ी, आज की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Apr 05, 2021 - 10:16 AM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में कोरोना की रफ्तार बेकाबू होती जा रही है। महाराष्ट्र, दिल्ली, पंजाब, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में कोरोना तेजी से पैर पसारता ही जा रहा है। वहीं कोरोना संक्रमित अभिनेता अक्षय कुमार की तबीयत बिगड़ने की खबर है। सोमवार (5 अप्रैल) को देश-विदेश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी।

PunjabKesari

देश में एक दिन में  1 लाख नए केस
कोरोना वायरस का प्रकोप देश में भयानक रूप से बढ़ता जा रहा है और पिछले 24 घंटों के दौरान इस संक्रमण के रिकॉर्ड एक लाख से अधिक नए सामने आए हैं, जो अब तक के सबसे ज्यादा मामले हैं। विभिन्न राज्यों से रविवार देर रात तक मिले आंकड़ों के मुताबिक इस दौरान कोरोना संक्रमण के 1,03,764 नए मामले सामने आए। इसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या सवा करोड़ के पार एक करोड़ 25 लाख 87 हजार 891 हो गई है।

PunjabKesari

बांग्लादेश में 7 दिनों का लॉकडाउन
बांग्लादेश में कोरोना वायरस के मामलों और मौतों में इजाफे के मद्देनजर सरकार ने आज से देश में एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन लागू करने का फैसला किया है। ढाका ट्रिब्यून के अनुसार सड़क परिवहन मंत्री ओबैदुल कादर ने मीडिया से बातचीत में यह घोषणा की।

 

अनारक्षित स्पेशल ट्रेन, चलेंगी 71 गाड़ियां
रेलवे आज से लंबी दूरी की अनारक्षित श्रेणी वाली स्पेशल ट्रेन पटरी पर उतारेगी। सोमवार से आने-जाने वाली लॉकडाउन के दौरान रुकीं 71 ट्रेनें लोगों की राह आसान करेंगी।

PunjabKesari

यूपी लाया जाएगा बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी
पंजाब की रोपड़ जेल में बंद उत्तर प्रदेश के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को यूपी लाया जाने वाला है। उससे पहले बाराबंकी से लाई गई मुख्तार अंसारी के लिए इस्तेमाल होने वाली एंबुलेंस रोपड़ के पास एक ढाबे पर मिली है।

 

UP सीएम योगी आदित्यनाथ ने लगवाई कोरोना वैक्सीन
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली। लखनऊ के सिविल अस्पताल में सीएम योगी ने भारत बायोटेक की कोवैक्सीन की पहली डोज ली।

PunjabKesari

बीजापुर जाएंगे अमित शाह
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बीजापुर जाएंगे और नक्सल हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। शाह घायल जवानों से अस्पताल में जाकर मुलाकात भी करेंगे। छत्तीसगढ़ के सुकमा ने नक्सलियों ने जवानों को घर कर उनपर हमला कर दिया था। इस हमले में भारतीय सेना के 22 जवान शहीद हुए।

PunjabKesari

अक्षय कुमार की तबीयत बिगड़ी
खबर है कि कोरोना संक्रमित अभिनेता अक्षय कुमार की तबीयत बिगड़ गई है। उनको मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

PunjabKesari

वजोसा उस्मानी-सदरीउ कोसोवा की नई राष्ट्रपति चुनी गईं 
कोसोवा के सांसदों ने वजोसा उस्मानी-सदरीउ को देश की नई राष्ट्रपति चुना। उनका कार्यकाल पांच साल का होगा। वजोसा देश की सातवीं राष्ट्रपति हैं। वह देश की दूसरी महिला राष्ट्रपति हैं।

PunjabKesari

इंडोनेशिया में बारिश, भूस्खलन के कारण 55 लोगों की मौत
पूर्वी इंडोनेशिया में मूसलाधार वर्षाजनित हादसों में कम से कम 55 लोगों की मौत हो गई और हजारों लोग विस्थापित हो गए। देश की आपदा राहत एजेंसी ने बताया कि बारिश के कारण 40 से अधिक लोग लापता हैं। 

 

पेट्रोल- डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं
अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों मेंं नरमी के बावजूद घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार छठवें दिन बदलाव नहीं हुआ। इससे पहले मंगलवार को पेट्रोल 22 पैसे और डीजल 23 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News