श्रीपद नाइक से मिलने गोवा जाएंगे राजनाथ, कोविशील्ड वैक्सीन की पहली खेप सीरम इंस्टीट्यूट से रवाना...आ

punjabkesari.in Tuesday, Jan 12, 2021 - 09:57 AM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में कोरोना वायरस के खिलाफ निर्णायक लड़ाई का आरंभ करते हुए 16 जरवरी को टीकाकरण मुहिम की शुरुआत के मद्देनजर ‘कोविशील्ड' टीकों की पहली खेप मंगलवार तड़के ‘सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया' से पुणे हवाईअड्डे के लिए रवाना हुई। वहीं आज एक बार फिर से किसान आंदोलन पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। मंगलवार (12 जनवरी) को देश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी। 

PunjabKesari

कोविशील्ड वैक्सीन की पहली खेप सीरम इंस्टीट्यूट से रवाना
देशभर में 16 जरवरी को टीकाकरण मुहिम की शुरुआत होनी है, उससे पहले ‘कोविशील्ड' टीकों की पहली खेप मंगलवार तड़के ‘सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया' से पुणे हवाईअड्डे के लिए रवाना हुई, जहां से टीकों को लेकर पहले विमान ने दिल्ली के लिए उड़ान भरी। हवाईअड्डे से टीकों को देशभर में 13 स्थानों पर भेजा जाएगा।

PunjabKesari

किसान आंदोलन पर SC में सुनवाई
दिल्ली के बॉर्डरों पर जारी किसान आंदोलन को खत्म करने की दिशा में केंद्र सरकार के रवैये को लेकर नाराजगी जता चुका सुप्रीम कोर्ट हालिया कृषि सुधार कानूनों को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर आज अपना आदेश सुनाएगा। कोर्ट ने सोमवार को कृषि कानूनों पर रोक के संकेत दिए हैं। सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट पर देर शाम जारी पूरक कॉल लिस्ट के अनुसार, चीफ जस्टिस शरद अरविंद बोबडे, न्यायमूर्ति ए एस बोपन्ना और न्यायमूर्ति वी रमासुब्रमण्यम की खंडपीठ 11 बजे बजे अपना आदेश सुनाएगी। 

PunjabKesari

पीएम मोदी 'राष्ट्रीय युवा संसद' महोत्सव को करेंगे संबोधित 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से दूसरे राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव के समापन समारोह को संबोधित करेंगे। इस दौरान महोत्सव के तीन राष्ट्रीय विजेता भी अपने विचार रखेंगे। इस अवसर पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक और केन्‍द्रीय युवा मामले एवं खेल मंत्री किरन रिजिजु भी उपस्थित रहेंगे। 

 

श्रीपद नाइक से मिलने गोवा जाएंगे राजनाथ सिंह
केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक सोमवार को कर्नाटक में सड़क दुर्घटना में घायल हुए हैं जबकि उनकी पत्नी और ड्राइवर की मौत हो गई। श्रीपद नाइक से मिलने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह गोवा जाएंगे। राजनाथ सिंह ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

PunjabKesari

देश के 10 राज्यों में बर्ड फ्लू की पुष्टि
देश के विभिन्न भागों में सोमवार को सैकड़ों पक्षियों की मौत के मामले सामने आए। वहीं, केंद्र सरकार ने कहा कि अब तक 10 राज्यों में बर्ड फ्लू प्रकोप की पुष्टि हो चुकी है। सरकार ने इसकी रोकथाम के लिए तमाम कदम उठाने के बीच राज्यों से मुर्गा मंडियों को बंद नहीं करने अथवा कुक्कुट उत्पादों की बिक्री प्रतिबंधित नहीं करने को भी कहा क्योंकि मानव में बर्ड फ्लू संचरण की कोई वैज्ञानिक रिपोर्ट सामने नहीं आई है।

 

पुर्तगाली राष्ट्रपति मारसेलो रेबोलो कोरोना पॉजिटिव 
पुर्तगाल के राष्ट्रपति मारसेलो रेबोलो डिसूसा के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। राष्ट्रपति कार्यालय की वेबसाइट पर जारी पोस्ट के मुताबिक पिछले दो दिन में डिसूसा की दो बार जांच की गई और दोनों दफे उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई लेकिन अन्य पीसीआर टेस्ट में पॉजिटिव रिपोर्ट आई। उनमें हालांकि इसके लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं।

PunjabKesari

केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल, पत्नी मौत
केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक सोमवार को कर्नाटक में सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए, उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। हादसे में केंद्रीय पत्नी और ड्राइवर की मौत हो गई। नाइक (68) को रात करीब 11 बजकर 10 मिनट पर गंभीर हालत में पणजी के निकट गोवा मेडिकल कॉलेज व अस्पताल (जीएमसीएच) लाया गया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News