बेलूर मठ से PM मोदी का जवाब- युवा तो समझ गए CAA, पर विपक्ष जान-बूझकर नहीं चाहता समझना

punjabkesari.in Sunday, Jan 12, 2020 - 10:40 AM (IST)

कोलकाता: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को स्वामी विवेकानंद की जयंती पर बेलूर मठ में राष्ट्रीय युवा दिवस के तौर पर युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि सिर्फ भारत को ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया को देश के युवाओं से अपार उम्मीदें हैं। उन्होंने कहा कि पांच साल पहले देश के युवाओं में निराशा थी लेकिन स्थिति अब बदल गई है। संशोधित नागरिकता कानून पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि नए नागरिकता कानून पर अफवाहें फैलाकर युवाओं को गुमराह किया जा रहा है।

PunjabKesari

प्रधानमंत्री ने कहा कि युवा भले ही संशोधित नागरिकता कानून को समझ जाएं लेकिन इस पर राजनीति करने की इच्छा रखने वाले लोग इसे नहीं समझेंगे। उन्होंने कहा कि युवाओं की ऊर्जा 21वीं सदी में बदलाव का आधार बनेगी। पीएम मोदी ने बेलूर मठ से कहा कि मैं यह पुन: स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि नया नागरिकता कानून किसी की नागरिकता छीनने के बारे में नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं सोभाग्यशाली हूं कि मुझे रात को यहां मठ में रहने का मौका मिला। प्रधानमंत्री ने कहा कि जनसेवा से ही प्रभु सेवा का रास्ता मिलता है। पीएम ने कहा कि मैं 130 करोड़ भारतीयों की सेवा का कर्तव्य निभा रहा हूं।

PunjabKesari

बता दें कि इससे पहले मोदी ने रविवार को स्वामी विवेकानंद की जयंती पर बेलूर मठ में उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। हावड़ा जिले में स्थित बेलूर मठ रामकृष्ण मिशन का मुख्यालय है। मोदी बेलूर मठ में रात गुजारने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं। मिशन के अधिकारियों ने बताया कि मोदी रविवार को तड़के उठे और उन्होंने स्वामी विवेकानंद के मंदिर पहुंच कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

PunjabKesari

विवेकानंद की जयंती को राष्ट्रीय युवा दिवस के तौर पर मनाया जाता है। मोदी इसके बाद मंदिर की मुख्य इमारत में पहुंचे और उन्होंने रामकृष्ण परमहंस को श्रद्धांजलि अर्पित की। मोदी कोलकाता से नदी के रास्ते बेलूर पहुंचे और वहां उनका स्वागत संतों ने किया।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News