आज भारतीयों के स्विस बैंक खातों की भारत को मिलेगी जानकारी (पढ़ें 1 सितंबर की खास खबरें)

punjabkesari.in Sunday, Sep 01, 2019 - 05:39 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): भारतीयों के स्विस बैंक खातों की जानकारी आज से भारत के कर-विभाग के पास होगी। भारत और स्विट्जरलैंड के बीच बैंकिंग सूचनाओं के स्वतः आदान-प्रदान के समझौते के प्रभावी होने के साथ भारतीयों के स्विस बैंक खातों पर से रहस्य का पर्दा उठने की संभावना है। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने कालेधन से लड़ाई के खिलाफ इस कदम को काफी अहम करार दिया है।
PunjabKesari
महाराष्ट्र दौरे पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह आज महाराष्ट्र दौरे पर जाएंगे। वह यहां सोलापुर में एक रोड शो करेंगे। बता दें कि महाराष्ट्र में साल के अंत में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं।
PunjabKesari
370 अनुच्छेद को लेकर भाजपा की कार्यशाला आज
बीजेपी अनुच्छेद 370 को लेकर व्यापक स्तर पर कार्यक्रम आयोजित करने की योजना उस समय बना रही है। BJP मुख्यालय में आज अनुच्छेद 370 पर सम्पर्क अभियान और जन जागरण अभियान को लेकर कार्यशाला का आयोजन होगा। बीजेपी का यह अभियान 3 सितंबर को शुरू होगा और 30 सितंबर तक खत्म होगा।
PunjabKesari
चुनाव आयोग आज से चलाएगा वोटर आईडी वैरिफिकेशन अभियान
चुनाव आयोग आज से विशेष अभियान की शुरुआत करने वाला है। इसके तहत अब लोगों के वोटर आईडी का वेरिफिकेशन होगा। आज से शुरू होने वाला ये अभियान 15 अक्टूबर तक चलेगा। इस वेरिफिकेशन प्रक्रिया के तहत कोई भी नागरिक ये जांच कर सकेगा कि उसके परिवार के कितने सदस्यों के नाम सूची में हैं।
PunjabKesari
आज से ई-टिकट पर IRCTC लगाएगा सर्विस चार्ज
भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) के जरिये ई-टिकट खरीदना अब महंगा होगा। एक आदेश के तहत भारतीय रेलवे ने आज से सेवा शुल्क बहाल करने का फैसला किया है। एक आदेश के मुताबिक अब आईआरसीटीसी गैर वातानुकूलित श्रेणी की ई-टिकट पर 15 रुपये और प्रथम श्रेणी सहित वातानुकूलित श्रेणी की सभी टिकट पर 30 रुपये का सेवा शुल्क वसूलेगा।
PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News