आज होगी देश की सबसे महंगी और शाही शादी, 500 पंडित पढ़ेंगे मंत्र...करोड़ों रुपए खर्च

punjabkesari.in Thursday, Mar 05, 2020 - 09:35 AM (IST)

नेशनल डेस्कः कर्नाटक में आज शाही शादी होने जा रही है जो आपने सिर्फ फिल्मों में ही देखी होगी। यह शादी कितनी शाही है आप इसी बात से अंदाजा लगा सके हैं कि इसमें सिर्फ मंत्र पढ़ने के लिए पांच सौ से ज्यादा पंडित बुलाए गए हैं। जी हां ये शादी है कर्नाटक में भाजपा नेता और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बी श्रीरामुलु की बेटी रक्षिता की। नौ दिनों तक चलने वाली इस बहुप्रतीक्षित शादी की शुरुआत 27 फरवरी से हुई थी और आज 5 मार्च को रक्षिता विवाह बंधन में बंध जाएगी। इस शादी पर कुल 500 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं। वहीं 500 पंडितों के रुकने का इंतजाम बेंगलुरु में किया गया। 

PunjabKesari

बॉलीवुड के आर्ट डायरेक्टर ने तैयार किया शादी का सेट
शादी के लिए 40 एकड़ के ग्राउंड में इंतजाम किए गए हैं। सिर्फ 27 एकड़ जगह में शादी होगी जबकि 15 एकड़ जमीन सिर्फ पार्किंग के लिए रखी गई है। इस शादी का सेट बॉलीवुड के डायरेक्टर ने तैयार किया है। यह सेट हंपी वीरुपक्ष मंदिर समेत कई मंदिरों की तर्ज पर बनाया जा रहा है जो 4 एकड़ में फैला हुआ है। इतना ही नहीं रक्षिता को तैयार करने के लिए बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण के मेकअप आर्टिस्‍ट को बुलाया गया है।

PunjabKesari

फोटो और वीडियोग्राफी के लिए जयरामन पिल्‍लई और दिलीप की टीम को बुलाया गया है। इसी टीम ने मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी में फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी की थी। 200 लोग सिर्फ फूलों को सजाने के लिए लगाए गए हैं। एक और सेट बेल्‍लारी में बनाए जा रहे हैं जहां पर शादी के बाद रिसेप्‍शन होगा।

PunjabKesari

केसर, इलायची और हल्‍दी से सजे कार्ड 
श्रीरामुलु ने बेटी रक्षिता की शादी के लिए करीब एक लाख खास कार्ड बनवाए थे जिनकी काफी चर्चा भी हुई थी। दरअसल इन निमंत्रण कार्ड में श्रीरामुलु ने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखा है। कार्ड के अंदर केसर, इलायची, सिंदूर, हल्‍दी पाउडर और अक्षत रखा गया था। इस शादी में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से लेकर पार्टी के सभी बड़े नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों को आमंत्रित किया गया है। 

PunjabKesari

बता दें कि इससे पहले साल 2016 में जी जनार्दन रेड्डी की बेटी ब्राह्मणी की शादी शाही अंदाज में हुई थी लेकिन श्रीरामुलु अब उस रिकॉर्ड को तोड़ने जा रहे हैं। इतने आलीशान शादी का आयोजन करने वाले जनार्दन रेड्डी अब अपने दोस्त श्रीरामुलु की शादी के आयोजन में मदद कर रहे हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News