आज चंद्रमा की कक्षा में प्रवेश करेगा चंद्रयान-2 (पढ़ें 20 अगस्त की खास खबरें)

punjabkesari.in Tuesday, Aug 20, 2019 - 05:42 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): भारत के चंद्र मिशन-2 की आज एक अत्यंत महत्वपूर्ण घड़ी होगी जब इसरो चंद्रयान-2 के तरल रॉकेट इंजन को दाग कर उसे चांद की कक्षा में पहुंचाने के अभियान को अंजाम देगा। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के अध्यक्ष के. सिवन ने यान को चांद की कक्षा में पहुंचाने की प्रक्रिया के संबंध में सोमवार को कहा, ‘‘यह कल सुबह (अंदाजन सुबह साढ़े आठ बजे से सुबह साढ़े नौ बजे के बीच) होगा।
PunjabKesari
आज येदियुरप्पा मंत्रिमंडल को होगा विस्तार
कर्नाटक के मुख्यमंत्री का पदभार ग्रहण करने के करीब एक महीने बाद बी. एस. येदियुरप्पा आज अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे और पहले चरण में 13-14 मंत्रियों को उसमें शामिल किये जाने की संभावना है। येदियुरप्पा के 26 जुलाई को मुख्यमंत्री बनने के बाद उनके मंत्रिमंडल का यह पहला विस्तार है।
PunjabKesari
पी चिदंबरम की अग्रिम जमानत पर फैसला आज
आईएनएक्स मीडिया घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार और धनशोधन मामलों में कांग्रेस नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम की अग्रिम जमानत अर्जी पर दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा आज फैसला सुनाये जाने की उम्मीद है। न्यायमूर्ति सुनील गौर मामले पर फैसला सुनाने वाले हैं। 
PunjabKesari
कांग्रेस विधायक निर्मला गावित आज शिवसेना में होंगी शामिल
महाराष्ट्र में कांग्रेस विधायक निर्मला गावित आज शिवसेना में शामिल होने वाली हैं। उनके एक करीबी सहयोगी ने यह जानकारी दी। नासिक जिले के इगतपुरी विधानसभा क्षेत्र से एक दशक से अधिक समय से विधायक निर्मला कांग्रेस के वरिष्ठ नेता माणिकराव गावित की बेटी हैं, जिन्होंने नंदूरबार लोकसभा सीट का लगातार नौ बार प्रतिनिधित्व किया है।
PunjabKesari
बांग्लादेश दौरे पर विदेश मंत्री एस जयशंकर
बांग्लादेश की दो दिन की यात्रा पर पहुंचे जयशंकर अपनी यात्रा की शुरुआत मंगलवार सुबह धनमंडी में ‘बंगबंधु संग्रहालय' में देश के संस्थापक बंगबंधु शेख मुजिबुर रहमान को श्रद्धांजलि देने के साथ करेंगे। जयशंकर इसके बाद अपने समकक्ष मोमेन के साथ बैठक करेंगे और दोपहर में प्रधानमंत्री शेख हसीना से मुलाकात करेंगे।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News