पहली सी प्लेन सर्विस कुछ दिनों के लिए बंद, भारत पहली बार करेगा SCO समिट की अध्यक्षता, आज की बड़ी खबर

punjabkesari.in Monday, Nov 30, 2020 - 09:28 AM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर पहुंचेंगे और इस दौरान वह देव दीपावली में महोत्सव में हिस्सा लेंगे। वहीं राष्ट्रीय राजधानी में जारी किसान आंदोलन से चिंतित भारतीय जनता पार्टी (BJP) अध्यक्ष जे पी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की देर रात बैठक हुई जबकि किसान संगठनों ने बातचीत के लिए सरकार की किसी भी शर्त को मानने से मना कर दिया है। 30 नवंबर को देश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी।

PunjabKesari

किसानों का आंदोलन जारी
नए कृषि कानून को लेकर किसानों का आंदोलन अभी तक जारी है। किसान आंदोलन से चिंतित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जे पी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की देर रात बैठक हुई जबकि किसान संगठनों ने बातचीत के लिए सरकार की किसी भी शर्त को मानने से मना कर दिया है। नड्डा, शाह और तोमर ने किसानों की रणनीति को लेकर देर रात बातचीत की लेकिन उसकी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिल सकी है । श्री शाह ने किसान नेताओं को सड़क जाम समाप्त कर बुराड़ी मैदान में आकर लोकतांत्रिक तरीके से आंदोलन करने का प्रस्ताव दिया था और कहा था कि इस व्यवस्था के लागू होने पर अगले ही दिन किसानों के साथ बातचीत की जाएगी। किसान नेता योगेंद्र यादव ने कहा है कि किसान संगठन बातचीत के लिए सरकार की किसी भी शर्त को मानने के लिए तैयार नहीं हैं।

PunjabKesari

वाराणसी में देव दीपावली मनाएंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में देव दीपावली महोत्सव में हिस्सा लेंगे। मोदी के सभी कार्यक्रमों में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनके साथ रहेंगे। प्रधानमंत्री देव दीपावली महोत्‍सव में शामिल होंगे तथा लेजर शो भी देखेंगे। सारनाथ पुरातत्व परिसर में लाइट एंड साउंड शो का अवलोकन करेंगे।

PunjabKesari

साल का आखिरी चंद्रग्रहण
दोपहर से इस साल का आखिरी चंद्र ग्रहण लगेगा। ज्योतिष शास्त्र में चंद्रग्रहण को बहुत अधिक प्रभावशाली माना जाता है। यह चंद्र ग्रहण कार्तिक माह के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि को लगेगा। यह ग्रहण कुल 04 घंटे 18 मिनट 11 सेकंड तक रहेगा, जबकि, 3:13 मिनट पर यह अपने चरम पर होगा।

PunjabKesari

भारत पहली बार करेगा SCO समिट की अध्यक्षता
भारत की मेजबानी में शंघाई सहयोग संगठन (SCO) समिट सोमवार से शुरू हो रहा है। इस वर्चुअल समिट में रूस, चीन, कजाकिस्तान, किर्गिस्तान, ताजिकिस्तान और उज्बेकिस्तान के प्रधानमंत्री भाग ले रहे हैं, जबकि, पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व विदेश मामलों के संसदीय सचिव करेंगे। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समिट में शिरकत नहीं कर पाएंगे।

PunjabKesari

भारत की पहली सी प्लेन सर्विस कुछ दिनों के लिए बंद
अहमदाबाद से केवड़िया के लिए साबरमती रिवरफ्रंट में पीएम नरेंद्र मोदी ने जिस सी प्लेन सेवा (Seaplane Service) की शुरुआत की थी फिलहाल अभी इसको एक महीने से भी कम समय के लिए रोक दिया गया है। इस सी-प्लेन के रखरखाव में दिक्कत आ रही है, जिसकी वजह से इसको रोका गया है। औपचारिक रूप से इस सी प्लेन सेवा की शुरुआत 1 नवंबर से हुई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News