भारतीय हॉकी टीम से उम्मीदें, उत्तर और मध्य भारत में भारी बारिश का अलर्ट...आज की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Aug 01, 2021 - 09:47 AM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज उत्तर प्रदेश दौरे पर हैं तो वहीं टोक्यो ओलंपिक का 10वां दिन भारत के लिए बेहद खास है। आज भारत की तरफ से पीवी सिंधु कांस्य पदक के लिए अपनी चुनौती पेश करेंगी। रविवार (1 अगस्त) को देश-विदेश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी। 

 

मिर्जापुर दौरे पर अमित शाह
विंध्य कॉरिडोर के भूमि पूजन के लिए मिर्जापुर आ रहे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जिले में दो घंटे रुकेंगे। जीआईसी ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करने के साथ ही रोप-वे का लोकार्पण व विंध्य कॉरिडोर का शिलान्यास करेंगे।

 

उत्तर और मध्य भारत में अगले 4 दिन बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग ने अगले चार दिन उत्तर और मध्य भारत में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसीक के साथ तेज हवाएं भी चल सकती हैं। उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश सहित कई राज्यों में मौसम विभाग ने रविवार को बारिश की संभावना जताई है।

 

पीवी सिंधु और भारतीय हॉकी टीम से आज उम्मीदें
टोक्यो ओलंपिक का आज 10वां दिन है। पीवी सिंधु से फाइनल में पहुंचने की उम्मीद थी लेकिन वह फाइनल में नहीं पहुंच पाईं। हालांकि आज वे कांस्य पदक के लिए अपनी चुनौती पेश करेंगी। वहीं भारतीय पुरुष हॉकी टीम क्वार्टर फाइनल में ग्रेट ब्रिटेन से भिड़ेगी।

 

भारत करेगा संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की अगुआई
भारत 1 अगस्त को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की अध्यक्षता संभालेगा। इसका पहला कार्यकारी दिवस सोमवार, दो अगस्त को होगा। इस दौरान भारत तीन प्रमुख क्षेत्रों समुद्री सुरक्षा, शांतिरक्षा और आतंकवाद को रोकने संबंधी विशेष कार्यक्रमों की मेजबानी करने के लिए तैयार है।

 

पंजाब मंत्रिमंडल में होने वाला है फेरबदल
पंजाब मंत्रिमंडल में संभावित फेरबदल की चर्चा एक बार फिर से सुर्खियों में है। इस बार यह संकेत खुद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिए हैं।

 

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा एजेंसियों का अलर्ट
जम्मू-कश्मीर में 15 अगस्त को ड्रोन हमले की आशंका के चलते सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है और सुरक्षा बलों को सतर्क रहने को कहा गया है।

 

हरियाणा : बिजली दरों में 37 पैसे प्रति यूनिट की कमी का ऐलान 
खट्टर सरकार ने जनता को बड़ी राहत देते हुए बिजली दरों में 37 पैसे प्रति यूनिट की कमी का ऐलान किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News