दिल्ली-NCR में मानसून की दस्तक, कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट...आज की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Jul 13, 2021 - 09:11 AM (IST)

नेशनल डेस्क: आखिरकार लंबे इंतजार के बाद मानसून ने दिल्ली-एनसीआर में दस्तक दे ही दी। इसी के साथ ही मौसम विभाग ने भारी बारिश के चलते अन्य राज्यों में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्वोत्तर राज्यों के आठ मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक करेंगे। मंगलवार (13 जुलाई) को देश-विदेश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी।

 

दिल्ली-NCR में मानसून की दस्तक
आखिरकार मानसून ने दिल्ली-एनसीआर में दस्तक दे दी है। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली और हरियाणा में मॉनसून की एंट्री हो गई है। आज सुबह दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश हुई।

 

बारिश के चलते कई राज्यों में अलर्ट
भारत मौसम विज्ञान विभाग ने मुंबई, राजस्थान और जम्मू-कश्मीर के संबंध में ऑरेंज अलर्ट और हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के वास्ते येलो अलर्ट जारी करके भारी बारिश की चेतावनी दी है।

 

ओलंपिक क्वालिफाई कर चुके खिलाड़ियों से बात करेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओलंपिक कोटा ले चुके मेरठ के खिलाड़ियों से संवाद करेंगे। भारतीय खेल प्राधिकरण (साईं) के लखनऊ क्षेत्रीय केंद्र द्वारा शाम 5 बजे आयोजित वर्चुअल बैठक में खिलाड़ी शामिल होंगे। 

 

पूर्वोत्तर राज्यों के आठ मुख्यमंत्रियों संग पीएम मोदी की बैठक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम, नगालैंड, त्रिपुरा, सिक्किम, मणिपुर, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और मिजोरम के मुख्यमंत्रियों संग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करेंगे। पूर्वोत्तर में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं जो कि चिंताजनक है, इसी पर पीएम मोदी चर्चा करेंगे।

 

SCO की बैठक में भाग लेने ताजिकिस्तान जाएंगे विदेश मंत्री
विदेश मंत्री एस जयशंकर 13-14 जुलाई को ताजिकिस्तान की यात्रा करेंगे। इस दौरान वह शंघाई सहयोग संगठन के विदेश मंत्रियों की परिषद और अफगानिस्तान पर एससीओ संपर्क समूह की बैठकों में भाग लेंगे।

 

इराक में कोरोना वार्ड में लगी आग, 50 की मौत 
दक्षिण इराक के दी कार प्रांत स्थित अल हुसैन टीचिंग अस्पताल के कोरोना वायरस वार्ड में आग लगने से कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई तथा अनेक लोग घायल हो गए। इराक के चिकित्सा अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

 

चीन में होटल ढहा
चीन के सूझोऊ शहर में एक होटल ढह गया। हादसे में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई तथा नौ अन्य लोग लापता हैं।

 

पेट्रोल डीजल की कीमतें स्थिर
अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में तेजी बने रहने के बीच आज घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया। दिल्ली में सोमवार की बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल की कीमत पहली बार 101 रुपए और मुंबई में 107 रुपए प्रति लीटर के पार पहुंच गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News