CoWIN ग्लोबल कॉन्क्लेव को संबोधित करेंगे PM मोदी, दिल्ली-UP अनलॉक...आज की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Jul 05, 2021 - 10:49 AM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कोविन वैश्विक सम्मेलन में अपने विचारों को साझा करेंगे जहां भारत कोविन मंच को दूसरे देशों के लिए डिजिटल जनसेवा के तौर पर पेशकश करेगा ताकि वे अपने कोविड-19 टीकाकरण अभियान को संचालित कर सकें। वहीं आज से दिल्ली में बिना दर्शकों के स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और स्टेडियम खुलने जा रहे हैं। सोमवार (5 जुलाई) को देश-विदेश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी।

 

पीएम मोदी 'कोविन ग्लोबल कॉन्क्लेव' को करेंगे संबोधित
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोविन वैश्विक सम्मेलन को संबोधित करेंगे और इस दौरान अपने विचार साझा करेंगे। बता दें कि कनाडा, मैक्सिको, नाइजीरिया, पनामा और उगांडा सहित करीब 50 देशों ने टीकाकरण अभियान के लिए डिजिटल मंच कोविन को अपनाने में रूचि दिखाई है।

 

बिना दर्शकों के खुलेंगे स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और स्टेडियम
दिल्ली में कोरोना की धीमी रफ्तार के साथ ही लोगों को अब धीरे-धीरे कई छूट भी मिल रही हैं। अनलॉक के छठवें चरण के तहत आज से दिल्ली में बिना दर्शकों के स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और स्टेडियम खुल रहे हैं। दिल्ली में अभी स्कूल-कॉलेज नहीं खुलेंगे।

 

दिल्ली में बारिश के आसार
दिल्ली में आज हल्की बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो घंटों के दौरान दक्षिण-पश्चिम दिल्ली, फरुखनगर, भिवानी, चरखी-दादरी, भिवानी, झज्जर (हरियाणा) और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ गरज के साथ बारिश होगी।

 

अमेरिका के ओरेगोन में लू से 95 लोगों की मौत
ओरेगोन में प्रशांत उत्तरी पश्चिमी लू के चलते कम से कम 95 लोगों की मौत हो गई है।

 

यूपी में खुलेंगे सिनेमा हॉल, जिम और स्टेडियम
उत्तर प्रदेश में सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स, जिम और स्पोर्ट्स स्टेडियम आज से खुल रहे हैं। स्वीमिंग पूल और शिक्षण कार्य के लिए स्कूल व कॉलेज अभी बंद रहेंगे।

 

पीएम मोदी इस महीने जा सकते हैं काशी
काशी में होने वाले विकास कार्यों का जायजा लेने दो दिवसीय दौरे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  वाराणसी आएंगे। दरअसल प्रधानममत्री नरेंद्र मोदी इसी महीने काशी दौरे पर जा सकते हैं। पीएम मोदी के दौरे से पहले मुख्यमंत्री वहां तैयारियों का जायजा लेने जा रहे हैं।

 

संसद के बाहर प्रदर्शन करेंगे किसान
किसान नेता राकेश टिकैत ने कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन और तेज करने का ऐलान किया है। संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने ऐलान किया है कि 22 जुलाई से मॉनसून सत्र की समाप्ति तक हर दिन संसद के बाहर 200 प्रदर्शनकारी प्रदर्शन करेंगे।

 

दिल्ली में पेट्रोल 99.86 रुपए प्रति लीटर
तेल विपणन कंपनियों ने लगातार दूसरे दिन पेट्रोल के दाम बढ़ाए जिससे दिल्ली और कोलकाता में इसके दाम 100 रुपए प्रति लीटर के बेहद करीब पहुंच गए। मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल पहले ही इस स्तर के पार निकल चुका है। वहीं, डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 35 पैसे बढ़कर 99.86 रुपए प्रति लीटर के अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News