शुभेंदु अधिकारी नंदीग्राम से भरेंगे नामांकन, देश में कोरोना का कहर...आज की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Mar 12, 2021 - 10:49 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कोरोना संकट और चीन के साथ तनाव के बीच आज ‘क्वाड' (QUAD की अहम बैठक होने जा रही है। इस बैठक में भारत, अमेरिका, जापान और ऑस्ट्रेलिया के नेता शामिल होंगे। वहीं शुभेंदु अधिकारी नंदीग्राम से नामांकन दाखिल करेंगे। शुक्रवार (12 मार्च) को देश-दुनिया की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी। 

PunjabKesari

‘क्वाड' समिट आज
कोरोना संकट और चीन के साथ तनाव के बीच ‘क्वाड' (QUAD की अहम बैठक होने जा रही है। इस बैठक में भारत, अमेरिका, जापान और ऑस्ट्रेलिया के नेता शामिल होंगे। ‘क्वाड' शिखर सम्मेलन में भारत, अमेरिका, जापान और ऑस्ट्रेलिया के नेता हिंद-प्रशांत क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने पर विचार-विमर्श करेंगे और महामारी से प्रभावी तरीके से निपटने के लिए covid-19 के टीके की आपूर्ति को लेकर पहल पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

PunjabKesari

‘आजादी का अमृत महोत्सव'
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात के अहमदाबाद स्थित साबरमती आश्रम से पदयात्रा (स्वतंत्रता मार्च) को हरी झंडी दिखाएंगे और आजादी की 75वीं वर्षगांठ को समर्पित ‘‘अमृत महोत्सव'' से संबंधित कई कार्यक्रमों का उद्घाटन करेंगे।

PunjabKesari

शुभेंदु अधिकारी भरेंगे नामांकन
पश्चिम बंगाल की नंदीग्राम सीट से भाजपा प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी पर्चा भरेंगे, उनके साथ तीन केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, बाबुल सुप्रियो और धर्मेद्र प्रधान मौजूद रहेंगे।

 

दिल्ली में अचानक बदला मौसम 
दिल्ली-एनसीआर के मौसम ने अचानक से करवट ली। सुबह से ही आसमान में घने बादल छाए रहे। वहीं दिल्ली एनसीआर में कई इलाकों में झमाझम बारिश भी हुई जिससे तापमान में  गिरावट भी दर्ज की गई है।

PunjabKesari

देश में बढ़ रहे कोरोना मामले
देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। गुरुवार को 24 घंटों के दौरान इस साल कोरोना के सार्वधिक 22,854 मामले सामने आए। वहीं पिछले कुछ हफ्तों से पंजाब और महाराष्ट्र में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। दिल्ली-एनसीआर के लिए भी स्थिति चिंताजनक है।

PunjabKesari

मैदान पर दो-दो टीम इंडिया
भारत की दो-दो टीमें मैदान पर उतरेंगी। अहमदाबाद में भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। वहीं दूसरी तरफ लखनऊ में भारतीय महिला टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना तीसरा वनडे मैच खेलेगी।

 

बाइडन ने 1,900 अरब डॉलर की अमेरिका राहत योजना पर हस्ताक्षर किए 
अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने की खातिर 1,900 अरब डॉलर की ‘अमेरिका राहत योजना' पर हस्ताक्षर किए। इसके तहत अमेरिका के अधिकांश लोगों को 1,400 डॉलर की सहायता देने की भी व्यवस्था की गई है।

PunjabKesari

13वे दिन पेट्रोल डीजल में कोई बदलाव नहीं
विदेशों मे कच्चे तेल में तेजी के बावजूद घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार 13वें दिन स्थिरता बनी रही। तेल उत्पादक देशों के संगठन ओपेक द्वारा रिपोर्ट के अनुसार सदस्य देशों ने इस वर्ष फरवरी में दैनिक आधार पर 6.5 लाख बैरल कच्चे तेल के उत्पादन में कटौती की थी। राजधानी दिल्ली में अभी 91.17 रुपए प्रति लीटर पर और डीजल 81.47 रुपए प्रति लीटर पर है।

PunjabKesari

सू की पर 6 लाख डॉलर,11 किलो सोना रिश्वत लेने का आरोप 
म्यांमार के सैन्य शासकों ने अपदस्थ लोकतंत्र समर्थक नेता आंग सान सू की के खिलाफ अब तक के सबसे गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्होंने अवैध रूप से 600,000 डॉलर तथा 11 किलोग्राम सोना लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News