Women's Day पर महिलाओं को सलाम, स्विटजरलैंड में पब्लिक प्लेस पर बुर्का बैन...आज की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Mar 08, 2021 - 09:50 AM (IST)

नेशनल डेस्क: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (International Women's Day) पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने नारी शक्ति को सलाम किया। फ्रांस के अरबपति कारोबारी ओलिवियर दसॉ की एक हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई है। दसॉ की मौत पर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने शोक जताया है। सोमवार (8 मार्च) को देश-दुनिया की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी। 

PunjabKesari

राष्ट्र को महिलाओं पर गर्व- पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (International Women's Day) पर नारी शक्ति को सलाम करते हुए ट्वीट किया। पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर हमारी अदम्य # नारीशक्ति को सलाम! भारत हमारे राष्ट्र की महिलाओं की कई उपलब्धियों पर गर्व करता है। कई क्षेत्रों में महिला सशक्तिकरण को आगे बढ़ाने के लिए काम करने का अवसर मिलना हमारी सरकार का सम्मान है।

PunjabKesari

राफेल बनाने वाली कंपनी दसॉ के मालिक ओलिवियर दसॉ की मौत
 फ्रांस के अरबपति कारोबारी ओलिवियर दसॉ की एक हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई है। दसॉ की मौत पर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने शोक जताया है। बता दें कि ओलिवियर दसॉ की कंपनी राफेल फाइटर जेट बनाती है।

 

सिंघु बॉर्डर के नजदीक हवाई फायरिंग
कृषि कानून के खिलाफ पिछले 3 महीने से सिंघु बॉर्डर पर जहां किसान धरने पर बैठे हुए हैं वहां नजदीक ही रविवार रात अज्ञात लोगों ने हवाई फायरिंग की। हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। 

PunjabKesari

Mamata का मार्च
बंगाल में इस बार विधानसभा चुनाव की लड़ाई बंगाली अस्मिता VS बाहरी के मुद्दे पर है। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी महिला सुरक्षा के मुद्दे पर मार्च निकाला। ममता ने अपने मार्च में  यूपी में महिलाओं के खिलाफ अपराध का मुद्दा उठाया।

PunjabKesari

बजट सत्र का दूसरे चरण आज
संसद में बजट सत्र के दूसरे चरण की शुरुआत होगी। किसान आंदोलन, मंहगाई समेत कई मुद्दों के चलते आज सदन की कार्रवाई में गहमागहमी की संभावना है।

 

श्रीनगर के वाटरग्राम सोपोर मार्केट में भीषण आग
श्रीनगर के वाटरग्राम सोपोर मार्केट में सुबह भीषण आग लग गई। खबर है कि इस आग से 25 दुकानों को भारी नुकसान हुआ है। 

PunjabKesari

पेट्रोल डीजल की कीमतों में इजाफा नहीं
विदेशों मे कच्चे तेल में उबाल के बावजूद घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में सोमवार को लगातार नौवे दिन स्थिरता बनी रही। विदेशी बाजारों में लंदन ब्रेंट क्रूड ऑयल 70 डॉलर प्रति बैरल के पार पहुंच गया है। राजधानी दिल्ली में अभी 91.17 रुपए प्रति लीटर पर और डीजल 81.47 रुपए प्रति लीटर पर है।

PunjabKesari

स्विटजरलैंड में सार्वजनिक स्थलों पर चेहरा ढंकने पर प्रतिबंध
स्विटजरलैंड में हुए एक जनमत संग्रह में 50 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने मुस्लिम महिलाओं द्वारा पहने जाने वाले नकाब सहित सार्वजनिक स्थानों पर चेहरा ढंकने पर प्रतिबंध का समर्थन किया है। रविवार को हुए जनमत संग्रह के जारी आंकड़ों के अनुसार 53.43 प्रतिशत लोगों ने सार्वजनिक स्थलों पर चेहरा ढ़कने पर प्रतिबंध लगाए जाने का समर्थन किया।

PunjabKesari

बरेली-दिल्ली का हवाई सफर शुरू
अतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर आज बरेली एयरपोर्ट से हवाई सफर की शुरुआत हुई। एलायंस एयर का एटीआर-72 विमान ने दिल्ली से बरेली की उड़ान भरी। सरकार ने पहली उड़ान महिलाओं को समर्पित की है। हरप्रीत ए डे सिंह, सीईओ, एलायंस एयर ने बताया कि पायलट से लेकर जहाज का पूरा स्टाफ महिलाओं का है। इसमें महिला पायलट, केबिन क्रू, एटीसी कंट्रोलर,  इंजीनियर और सुरक्षाकर्मी सब महिलाएं ही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News