PM मोदी की तारीफ ने बदली लड़की की किस्मत, Free में मिलेगी हायर एजुकेशन

punjabkesari.in Saturday, Jun 06, 2020 - 06:07 PM (IST)

चेन्नईः तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने शनिवार को घोषणा की कि मदुरै के उस सैलून मालिक की बेटी की उच्च शिक्षा पर आने वाले खर्च को राज्य सरकार वहन करेगी जिसकी कोविड-19 राहत कार्य के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी प्रशंसा की थी। पलानीस्वामी ने कहा कि मदुरै के रहने वाले सैलून मालिक मोहन ने अपनी बेटी नेत्रा की शिक्षा के लिए पैसे जमा किए थे, लेकिन लॉकडाउन के दौरान गरीबों को सब्जी और किराने का सामान बांटने के लिए उन्होंने यह राशि खर्च कर दी। मुख्यमंत्री ने इस भावना की भी प्रशंसा की।


पलानीस्वामी ने कहा, ‘‘तमिलनाडु सरकार नेत्रा की उच्च शिक्षा पर आने वाले खर्च को वहन करेगी।’’ उन्होंने कहा कि मोहन द्वारा महामारी के दौरान निस्वार्थ भाव से समर्पित होकर की गई सेवा के प्रति यह सम्मान है। उन्होंने 13 वर्षीय लड़की का भी अभिनंदन किया जिसने बचत के पैसे जरूरतमंदों पर खर्च करने के लिए पिता को राजी किया। 


उल्लेखनीय है कि 31 मई को प्रसारित ‘मन की बात’ कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘‘ ...ऐसे असंख्य लोग हैं जो दूसरों की सेवा के लिए अपना सबकुछ न्योछावर करने को तैयार हैं। ऐसे ही लोगों में एक भद्र व्यक्ति तमिलनाडु के केसी मोहन हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मोहन जी मदुरै में सैलून चलाते हैं। उन्होंने कड़ी मेहनत कर बेटी की शिक्षा के लिए पांच लाख रुपये जाम किए थे, लेकिन पूरी राशि इस मुश्किल समय में जरूरतमंदों और वंचितों की सेवा में खर्च कर दिए।’’


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News