चुनाव परिणाम आने के बाद टीएमसी गोवा छोड़ देगी, जानें क्या बोले किरण कंडोलकर?

punjabkesari.in Tuesday, Feb 15, 2022 - 04:22 PM (IST)

नेशनल डेस्क: तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने दावा किया है कि वह गोवा में 12 सीटें जीतेगी और उसकी सहयोगी महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी (एमजीपी) सात सीटों पर विजयी रहेगी। 40 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत के लिए 21 सीटों की जरूरत होती है। राज्य की सभी 40 सीटों के लिए सोमवार शाम को मतदान खत्म हो गया है और नतीजे 10 मार्च को आएंगे। चुनाव से पहले, ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी ने गोवा की सबसे पुरानी क्षेत्रीय पार्टी एमजीपी के साथ गठबंधन किया था।

कम से कम 12 सीटें जीतेगी टीएमसी
सोमवार शाम को मतदान संपन्न होने के बाद एक साक्षात्कार के दौरान बात करते हुए, टीएमसी के गोवा प्रदेश प्रमुख किरण कंडोलकर ने दावा किया कि उनकी पार्टी एकमात्र राजनीतिक दल है जिसने राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा को कड़ी टक्कर दी। उन्होंने कहा, "टीएमसी राज्य में कम से कम 12 सीटें जीतेगी। हमारी सहयोगी एमजीपी सात सीटें पर विजय रहेगी।" कंडोलकर ने कहा कि उनकी पार्टी को बहुमत से कुछ कम सीटें मिल सकती हैं, लेकिन उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि वे सदन में बहुमत साबित करने में सक्षम रहेंगे।

टीएमसी गोवा छोड़ देगी?
उन्होंने इस आशंका को खारिज कर दिया कि चुनाव परिणाम आने के बाद एमजीपी टीएमसी से नाता तोड़ सकती है। कंडोलकर ने कहा कि यह गलत धारणा बनाई जा रही है कि चुनाव परिणाम आने के बाद टीएमसी गोवा छोड़ देगी। उन्होंने कहा, “मैं मानता हूं कि फिलहाल गोवा में हमारे पास जमीनी स्तर का कोई कार्यकर्ता नहीं है, लेकिन चुनाव प्रचार के दौरान हम सभी 40 विधानसभा क्षेत्रों में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने में कामयाब रहे।“ 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News