बंगाल: ममता बनर्जी को निमंत्रण नहीं देने पर भड़की TMC, बोली- रेलवे ने हमारी मुख्यमंत्री का अपमान किया

punjabkesari.in Monday, Jul 11, 2022 - 08:14 PM (IST)

नेशनल डेस्क: तृणमूल कांग्रेस के सांसदों ने सोमवार को कोलकाता में सियालदह मेट्रो स्टेशन के उद्घाटन का बहिष्कार किया और आरोप लगाया कि भारतीय रेलवे ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का ‘‘अपमान'' किया है। यह स्टेशन पूर्व-पश्चिम मेट्रो गलियारे का एक हिस्सा है, जिसका शाम को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने हावड़ा मैदान से डिजिटल माध्यम से उद्घाटन किया। तृणमूल कांग्रेस के नेता एवं उत्तर कोलकाता से सांसद सुदीप बंदोपाध्याय ने कहा, ‘‘भारतीय रेलवे ने हमारी मुख्यमंत्री का अपमान किया है, इसलिए हमने कार्यक्रम का बहिष्कार करने का फैसला किया।

सबको पता है कि रेल मंत्री के तौर पर अपने कार्यकाल में ममता बनर्जी ने निर्बाध यात्री सेवाएं सुनिश्चित करने के लिए कितना काम किया है।'' कोलकाता मेट्रो रेलवे भारतीय रेलवे के तहत आती है। कोलकाता मेट्रो की पूर्व-पश्चिम लाइन पर सियालदह मेट्रो स्टेशन के उद्घाटन के अवसर पर बनर्जी को आमंत्रित नहीं किए जाने के तृणमूल कांग्रेस के दावे के कारण पैदा हुए विवाद के बीच, मेट्रो रेलवे कोलकाता ने रविवार रात कहा था कि उसने मेट्रो स्टेशन के उद्घाटन के लिए मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ), तृणमूल के स्थानीय सांसद बंद्योपाध्याय और पार्टी विधायक परेश पाल को औपचारिक निमंत्रण भेजा है।

तृणमूल ने दावा किया है कि रेलवे को अच्छी तरह पता था कि मुख्यमंत्री सोमवार को उपलब्ध नहीं होंगी, इसके बावजूद उद्घाटन का कार्यक्रम उसी दिन निर्धारित किया गया और उनके कार्यालय को जनता के दबाव में ‘‘आखिरी क्षण'' में निमंत्रण भेजा गया। तृणमूल की आलोचना करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता राहुल सिन्हा ने कहा कि पार्टी ‘‘अपने अतीत के पापों का परिणाम भुगत रही है।''

उन्होंने कहा, ‘‘रेल मंत्री के तौर पर ममता बनर्जी ने वाम मोर्चा की सरकार में तत्कालीन मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य को कई मौकों पर आधिकारिक कार्यक्रमों के लिए आमंत्रित नहीं किया था, इसलिए कम से कम उन्हें तो शिष्टाचार की बात नहीं करनी चाहिए।'' सिन्हा ने कहा ‘‘मुख्यमंत्री, तृणमूल के स्थानीय सांसद और विधायक को आमंत्रित किया गया है, लेकिन वे इस बात का मुद्दा बनाना चाहते हैं।'' पूर्व-पश्चिम मेट्रो परियोजना हावड़ा को कोलकाता और साल्ट लेक से जोड़ेगी। इस परियोजना की आधारशिला, फरवरी 2009 में तत्कालीन मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य ने रखी थी। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News