तमिलनाडु में पिता-पुत्र की मौत मामले में तीन और पुलिसकर्मी गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Jul 03, 2020 - 01:35 AM (IST)

तुतीकोरिनः सीबी-सीआईडी ने दक्षिण तमिलनाडु के सथानकुलम में पुलिस द्वारा पिता-पुत्र को कथित तौर पर यातना देने के मामले में बृहस्पतिवार को एक निरीक्षक सहित तीन और पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार कर लिया। इस घटना में पिता-पुत्र की मौत हो गई थी। 
PunjabKesari
मामले की निगरानी कर रही मद्रास उच्च न्यायालय की मदुरै पीठ ने बृहस्पतिवार को आदेश दिया कि मामले को कोविलपट्टी की न्यायिक मैजिस्ट्रेट की अदालत से यहां मुख्य न्यायिक मैजिस्ट्रेट के पास स्थानांतरित किया जाए। इस बीच दो लोगों के खिलाफ कथित ज्यादती की गवाही देने वाली महिला हेड कांस्टेबल को पुलिस सुरक्षा मुहैया कराई गई है। अब तक इस मामले में चार पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। 

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने कहा कि प्रारंभिक जांच के बाद पुलिस निरीक्षक श्रीधर, हेड कांस्टेबल मुरुगन और उप-निरीक्षक बालाकृष्णन को गिरफ्तार किया गया है। उप-निरीक्षक रघु गणेश को बुधवार को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार चारों आरोपियों को एक स्थानीय अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया। सीबी-सीआईडी ​​के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘घटना में शामिल सभी प्रमुख पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया है... जांच जारी है।'' 

पुलिस महानिरीक्षक (दक्षिण क्षेत्र) एस मुरुगन ने चार गिरफ्तारियों की पुष्टि की और कहा कि ‘‘हिरासत में मौत'' जैसी घटनाएं नहीं होने दी जाएंगी। उन्होंने कहा कि सभी गिरफ्तारियां कानून के अनुसार और उच्चतम न्यायालय के निर्देशों के अनुसार की जानी चाहिए। अधिकारी ने कहा कि कथित पुलिस ज्यादती की गवाही देने वाली महिला हेड कांस्टेबल रेवती को ''पर्याप्त पुलिस सुरक्षा''प्रदान की गई है। उन्होंने कहा कि रेवती के अनुरोध को स्वीकार करते हुए उन्हें वेतन के साथ एक महीने की छुट्टी दी गई है। पुलिस अधीक्षक ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है।    


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News