मोदी-जिनपिंग की दोस्ती में इस महिला का रहा अहम रोल, जानिए कौन है ये?

punjabkesari.in Saturday, Oct 12, 2019 - 05:30 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की दोस्ती का नया अध्याय शुरू हो गया है। इन दिग्गज नेताओं ने अपनी अनौपचारिक वार्ता में दोनों देशों के बीच आपसी रिश्तों को मजबूती दी। इस खास मुलाकात में अहम रोल रहा एक महिला का जो मोदी और जिनपिंग के साथ हर जगह दिखाई दी। आईए जानते हैं मोदी के साथ चल रही महिला आखिर है कौन।

PunjabKesari
जानकारी के अनुसार इस महिला का नाम प्रियंका सोहानी है। वर्ष 2012 बैच की आईएफएस अधिकारी प्रियंका 2016 से चीन में भारतीय दूतावास में तैनात हैं। इस अनौपचारिक वार्ता के दौरान दोनों नेताओं के बीच भाषा की​ 'दीवार' तोड़ने में प्रियंका की अहम भूमिका रही। दरअसल पीएम द्वारा कही गई बातों को उन्होंने मंदारिन में अनुवाद की। वहीं चिनफिंग की हर बात को भी उन्होंने बेहद खूबसूरती से देश के सामने रखी। 

PunjabKesari
बता दें कि है कि मोदी ने आज भारत यात्रा पर आए जिनपिंग को विश्व प्रसिद्ध महाबलीपुरम मंदिरों को गाइड बनकर दिखाया और अपनी मेहमाननवाजी से उनका दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी। मोदी इस दौरान सफेद कमीज और धोती पहने हुए थे और अंगवस्त्र डाल रखा था। उन्होंने जिनपिंग का ममल्लापुरम में अर्जुन की तपोभूमि में स्वागत किया। इस दौरान दोनों नेता काफी सहज नजर आए। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News