असम में बोले पीएम मोदी- इस बार NDA सरकार की जीत होगी, पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Apr 03, 2021 - 08:42 PM (IST)

नेशनल डेस्क : विधानसभा चुनावों में अपनी जीत को लेकर बीजेपी पार्टी ने अपना पूरी ताकत इन चुनावों में झोंक दी है। पीएम मोदी ने खुद पांच विधानसभा चुनावों का दारोमदार अपने कंधों पर लिया हुआ है। पीएम मोदी ने आज असम रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि NDA सरकार की जीत होगी। इसी बीच, जे.पी.नड्डा ने दावा किया कि नंदीग्राम में ममता बनर्जी  की हार तय है, वो अपने लिए दूसरी सीट तलाश रही हैं। वहीं, ममता बनर्जी ने विधानसभा चुनाव जीतने के लिए बीजेपी पार्टी पर राज्य में साम्प्रदायिक संघर्ष पैदा करने का आरोप लगाया है।

पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें

मेरा राजनीतिक अनुभव कहता है कि, इस बार NDA सरकार की जीत होगी  
​​​​​​​विधानसभा चुनावों में अपनी जीत दर्ज कराने के लिए भारतीय जनता पार्टी पुरजोर कोशिश कर रही है। इसी कडी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं। आज वह फिर असम की धरती में हुंकार भरेंगे, वहीं बंगाल में भी चुनावी रैली का हिस्सा बनेंगे। भाजपा नेता ने बताया कि मोदी 36 घंटे में 5,000 किमी से अधिक का सफर और चार राज्यों में चुनाव प्रचार करेंगे।

डूबती नांव पर हैं कांग्रेस, ये जहां भी जाएगी घोटाला ही करेगी:  जेपी नड्डा
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने दावा किया कि  नंदीग्राम में ममता बनर्जी  की हार तय है, वो अपने लिए दूसरी सीट तलाश रही हैं। इसके साथ ही उन्होंने असम में भी भाजपा की जीत का दावा किया। नड्डा ने कहा कि पश्चिम बंगाल के नतीजे इस बार चौंकाने वाले आएंगे। ममता जी के राज की छुट्टी करने के लिए बंगाल की जनता आतुर बैठी है, पहले दो चरण में ये साफ हो गया है कि टीएमसी साफ और बीजेपी आ रही है। नंदीग्राम में भी भाजपा की ​जीत निश्चित है।  

दलित के घर खाना खाने के लिए पांच सितारा होटल से भोजन मंगवा रहे नेता
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा पर विधानसभा चुनाव जीतने के लिए राज्य में साम्प्रदायिक संघर्ष पैदा करने का शनिवार को आरोप लगाया। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने दक्षिण 24 परगना जिले के रैदिघी में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मुस्लिमों से हैदराबाद की भाजपा के समर्थन वाली पार्टी और उसकी बंगाल की सहयोगी पार्टियों के जाल में न फंसने का भी आह्वान किया, जो मतों का ध्रुवीकरण करने आई हैं। 

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- कभी माकपा मुक्त भारत क्यों नहीं कहते?
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ‘कांग्रेस मुक्त भारत' का नारा दिए जाने पर उनकी आलोचना करते हुए राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि ऐसा लगता है कि मोदी को केवल कांग्रेस से ही समस्या है, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी से नहीं। वायनाड से सांसद गांधी ने कहा, “प्रधानमंत्री जहां भी जाते हैं, कांग्रेस मुक्त भारत कहते हैं। जब वह सुबह उठते हैं तब कांग्रेस मुक्त भारत कहते हैं और जब वह सोने जाते हैं तब कांग्रेस मुक्त भारत कहते हैं। प्रधानमंत्री कभी माकपा मुक्त भारत क्यों नहीं कहते?”

तमिलनाडु का चुनाव वंशवाद की दिशा तय करेगा
केंद्रीय गृह मंत्री ने शनिवार को कथित भ्रष्टाचार और वंशवाद की राजनीति के लिए द्रमुक-कांग्रेस गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि सिर्फ अन्नाद्रमुक-भाजपा गठबंधन ही तमिलनाडु की संस्कृति में विश्वास करने वाले लोगों की रक्षा कर सकती है। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु का चुनाव वंशवाद की दिशा तय करेगा। थाउजेंड लाइट्स सीट से भाजपा की उम्मीदवार खुशबू सुंदर के समर्थन में यहां आयोजित एक रोड शो में शामिल होने के बाद शाह संवाददाताओं से बात कर रहे थे। वरिष्ठ भाजपा नेता ने जनता से तमिलनाडु के विकास के लिए राज्य में डबल इंजन सरकार बनाने की अपील की।

पीएम मोदी, बोले- दीदी हार आपके सामने है, अब इसे स्वीकार कर लो
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगाल की धरती से हुंकार भरते हुए ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि तृणमूल सरकार पश्चिम बंगाल के लिए आपदा सिद्ध हुई है ।मानवता कहती है कि जब भी किसी पर मुसीबत आए तो मदद का हाथ आगे बढ़ाना चाहिए, लेकिन तृणमूल के लोगों ने तो मुसीबत को ही कमाई का साधन बना दिया। पीए माेदी ने तारकेश्वर में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि दीदी हार आपके सामने है, अब इसे स्वीकार कीजिए। हुगली के लोगों की आवाज सुनिए।

हमले के बाद बोले राकेश टिकैत- भाजपा के गुंडों ने की मेरे खिलाफ साजिश
भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने अपने उपर हुए हमले के लिए भाजपा सरकार को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के गुंडों ने ये हमला किया है। इसके साथ ही  टिकैत ने कहा कि हम राजनीतिक पार्टी के नहीं हैं, हम राजनीतिक पार्टी के नहीं हैं। हमारा विरोध सरकार की नीतियों के खिलाफ है। हम बीजेपी का विरोध नहीं कर रहे हैं,  उनके लोग यहां आते हैं और बात करते हैं।

सचिन वाजे की NIA कोर्ट में हुई पेशी, अदालत ने 7 अप्रैल तक बढ़ाई हिरासत
मुंबई की एक अदालत ने उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के पास एक एसयूवी गाड़ी में विस्फोटक मिलने तथा कारोबारी मनसुख हिरन की मौत के मामले में निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाजे की एनआईए की हिरासत सात अप्रैल तक बढ़ा दी। इस मामले में 13 मार्च को गिरफ्तार किये गये वाजे को रिमांड समाप्त होने के बाद यहां विशेष एनआईए अदालत में पेश किया गया।

चुनाव आयोग ने हिमंत विश्व सरमा के प्रति अपनाया नरम रुख, प्रतिबंध की अवधि घटाकर की 24 घंटे
चुनाव आयोग ने असम के मंत्री और भाजपा नेता हिमंत विश्व सरमा पर चुनाव प्रचार प्रतिबंध की अवधि 48 घंटे से कम कर 24 घंटे कर दी। उन्होंने चुनाव आयोग को आश्वासन दिया कि आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों का पालन करेंगे, जिसके बाद प्रचार प्रतिबंध की अवधि घटाई गई। बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट के प्रमुख हागरामा मोहिलारी के खिलाफ कथित तौर पर धमकी भरी टिप्पणी के लिए शुक्रवार को उनके चुनाव प्रचार करने पर चार अप्रैल तक प्रतिबंध लगा दिया गया था। 

काेरोना का खतरनाक रूप: एक दिन में आए रिकॉर्ड 90,000 मामले और 714 लोगों ने तोड़ा दम
भारत में वैश्विव महामारी कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ते जा रहा है और पिछले 24 घंटों के दौरान देश के विभिन्न हिस्सों में इस संक्रमण के 89,129 नये मामले दर्ज किए गए, जो 2021 में एक दिन के दौरान सर्वाधिक मामले हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शनिवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 89,129 नये मामले सामने आए। इसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या एक करोड़ 23 लाख 92 हजार 260 हो गयी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News