भगवान का दूसरा रूप है मां, बच्चों के लिए अपनी बलि देने वाली इस मां ने रुला दी पूरी दुनिया

punjabkesari.in Friday, Oct 23, 2020 - 12:50 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दुनिया कि हर एक मां भगवान का दूसरा रूप है। वह अपने बच्चों के लिए जो करती है उसका कर्ज तो जिंदगी भर नहीं उतारा जा सकता। ऐसी की एक मां की भावुक कहानी हम आपको दिखाने जा रहे हैं, जिसे देख ​हर किसी की आंखे भर आई। दिल छू देने वाली इस वीडियो को देख यह तो साफ हो गया है कि जीवन में मां का जगह कोई नहीं ले सकता। 

 

दरअसल भारतीय वन सेवा की अधिकारी सुधा रमन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में देख सकते हैं एक बत्तख गड्ढे में अपने बच्चों के साथ मौजूद है। तभी एक अजगर की नजर उन पर पड़ जाती है और वह शिकार करने के लिए गड्ढे में पहुंच जाता है। अजगर को अपनी तरफ बढ़ता देख बत्तख बच्चो को वहां से भगा देती है और खुद अपनी बलि दे देती है।

PunjabKesari


वीडियो में दिखाई दे रहा है कि किस तरह वह अजगर उस बेबस मां को जकड़ लेता है और वह कुछ कर नहीं पाती है। इस वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा, ‘मातृत्व की स्ट्रेंथ प्रकृति के कानूनों से भी महान है. ये पल दिल दहला देने वाला है। यह घटना पूरी दुनिया की आंखों में आंसू ले आई है। इसे अब तक लाखों लोग दंख चुके हैं और हजारों यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रिया भी दी है। इस बीच यह भी सवाल उठ रहा है कि वीडियो बनाने वाले ने  बत्तख को बचाया क्यों नहीं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News